सूरत : जिले में 47 लाख से अधिक बारकोडेड वोटिंग पर्चियों का बीएलओ द्वारा वितरण

बीएलओ मतदाता के घर पर पर्चियों का वितरण करते हुए

बारकोड स्कैन कर देख सकते हैं मतदाता विवरण, मतदाता पर्ची के पीछे मतदान केंद्र का गूगल मैप भी दिया है

 विधानसभा चुनाव-2022 अंतर्गत शहर- जिले में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जहां विभिन्न अभियान अंतिम चरण में हैं, वहीं बीएलओ अधिकारियों ने 21 नवंबर से सूरत जिले के 16 विधानसभा क्षेत्रों में बारकोडेड मतदाता सूचना पर्ची का वितरण शुरू कर दिया है। सूरत जिले के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 25 नवंबर तक बारकोडेड मतदाता सूचना पर्ची का वितरण पुर्ण किया जायेगा

25 नवंबर तक सभी 47.45 लाख मतदाताओं तक पर्ची पहोंच जायेगी


जिला निर्वाचन प्राधिकार द्वारा विधानसभा चुनाव के संबंध में 47,45,980 मतदाता पर्ची का मुद्रण किया जा चुका है। जिसे 25 नवंबर तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में बांटा जाएगा। फिलहाल बूथ स्तर के अधिकारी घर-घर जाकर मतदाताओं को पर्ची दे रहे हैं।

पर्ची में बारकोड स्केन करने से मतदाता का विवरण


खास बात यह है कि इस बार वोटर स्लिप में फोटो की जगह बारकोड प्रिंट किया गया है। इस बारकोड को स्कैन करते ही मतदाता का विवरण देखा जा सकेगा। साथ ही पर्ची में मतदाता का नाम, विधानसभा क्षेत्र, वोटर आईडी नंबर, वोटर ब्लॉक नंबर और पता, वोटर नंबर, मतदान केंद्र का नाम, सीईओ की वेबसाइट, सीईओ कॉल सेंटर टोल फ्री नं. 1950 जैसे विवरण दिखाए गए हैं। वोटर स्लिप के पीछे की तरफ मतदान केंद्र का गूगल मैप भी दिया होता है। पर्ची में मतदान की तिथि 1-12-2022 तथा मतदान का समय भी प्रातः 8.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक दर्शाया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें