सूरत : कपड़ा बाजार में बाहरी राज्यों से आर्डर मिलने पर पार्सल की डिस्पैचिंग बढ़ी

सूरत : कपड़ा बाजार में बाहरी राज्यों से आर्डर मिलने पर पार्सल की डिस्पैचिंग बढ़ी

कपड़ा माल की डिस्पैच रोजाना करीब 15 हजार पार्सल तक पहुंची

सूरत शहर सिल्क सिटी के नाम से मशहूर है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण टेक्सटाइल कारोबार ठप्प हो गया था। लेकिन देश में कोरोना संक्रमण घटने से अब कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर से डिस्टर्ब हुआ शहर का कपड़ा बाजार को श्रावण माह अच्छा रहा। बाहार व्यापारी खरीदारी के लिए आने से कामकाज बढ़ा है। टेक्सटाइल गुड्स का डिस्पैचिंग  रोजाना 15 हजार पार्सल तक पहुंच गया है। त्योहारों से लाभ मिलने की उम्मीद से सकारात्मक माहौल बना है। व्यापारी व्यापार ध्यान केंद्रित कर रहे है और इससे कारोबार में भी वृद्धि हुई है।
कपड़ा बाजार से पार्सल की रोजाना डिस्पैचिंग में एक महीने पहले की तुलना में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रोजाना डिस्पैचिंग 12 हजार महीने पहले था, अब यह बढक़र 15 हजार पार्सल हो गया है। पार्सल ठेकेदार उमाशंकर मिश्रा ने कहा कि कारोबार बहुत अच्छा है और आने वाले दिनों में दिवाली तक व्यापार जारी रहने की उम्मीद है।
मुंबई-महाराष्ट्र में सरकार जैसे-जैसे ढील बढ़ी है, वैसे-वैसे स्थिति में काफी सुधार हुआ है। व्यापारियों से ऑर्डर मिल रहे हैं और यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों के व्यापारी अब खरीदारी के लिए सूरत आ रहे हैं। कोरोना का डर कम हो गया है। जैसे-जैसे आरटी-पीसीआर और टीकों के प्रति पूर्वाग्रह कम हुआ है, व्यापारियों ने बाहर से आना शुरू कर दिया है।
Tags: