सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर घटी घटना और नई ट्रेनों के बारे में जानकारी देते सी.आर. पाटिल

उधना रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी के बाद रेल मंत्री ने नई ट्रेन शुरू करने का लिया फैसला

सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर घटी घटना और नई ट्रेनों के बारे में जानकारी देते सी.आर. पाटिल

सूरत के उधना रेलवे स्टेशन पर उत्तर भारत जाने वाली ट्रेन में अचानक यात्रियों की संख्या बढ़ने से अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ज्ञापन सौंपकर छह और ट्रेनें चलाने का आग्रह किया। रेल मंत्री ने तुरंत इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी और सूरत से उत्तर भारत जाने वाली छह नई ट्रेनें शुरू करने का फैसला लिया गया।

क्या हुआ था उधना रेलवे स्टेशन पर?

गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के बाद, सूरत में रहने वाले दूसरे राज्यों के लोग अपने गृहनगर लौट रहे हैं। 14 अप्रैल, 2024 को, एक ट्रेन उधना रेलवे स्टेशन से रवाना हो रही थी, जिसमें तीन या चार ट्रेनों जितने लोग इकट्ठा हो गए। इससे स्टेशन परिसर में भारी भीड़भाड़ हो गई और कुछ लोगों की तबीयत भी बिगड़ गई। मौके पर 108 एंबुलेंस की व्यवस्था की गई थी।

बीजेपी अध्यक्ष ने रेल मंत्री को क्या सुझाव दिया?

इस घटना के बाद, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ज्ञापन सौंपकर गर्मी की छुट्टियों के दौरान स्टेशन पर बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए छह और ट्रेनें चलाने का सुझाव दिया। उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशन पर अव्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जानी चाहिए।

रेल मंत्री ने क्या फैसला लिया?

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सी.आर. पाटिल के सुझाव को स्वीकार कर लिया और सूरत से उत्तर भारत जाने वाली छह नई ट्रेनें शुरू करने का फैसला लिया। उन्होंने विभाग को तुरंत इस दिशा में कदम उठाने का आदेश दिया।

बीजेपी अध्यक्ष ने अप्रवासियों से क्या अपील की?

सी.आर. पाटिल ने सूरत से उत्तर भारत जाने वाले लोगों से अपील की है कि वे नई ट्रेनों के टिकट का इंतजार करें और अपना टिकट पहले ही बुक कर लें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन और बीजेपी कार्यकर्ता यात्रियों की मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे गलत जल्दबाजी न करें और अराजकता न फैलाएं।

Tags: Surat