सूरत : सीएमए फाउंडेशन परीक्षा के सूरत चैप्टर का 91 प्रतिशत रिजल्ट

सीएमए सूरत चेप्टर में फाऊन्डेशन पास करनेवाले तेजस्वी छात्र

सूरत चैप्टर में टोपी थ्री में कपिश मनसिंखा, रोशन पेरीवाला और वैशाली शाह, 66 में से 60 छात्र पास

पिछली तीन परिक्षाओं में इस बार सबसे अधिक परिणाम सीएमए नेन्टी शाह
धी इंस्टीट्युट ऑफ कोस्ट एकाउन्टन्टस ऑफ इन्डिया ( सीएमए) द्वारा जून 2022 में ली गई फाउन्डेशन की परिक्षा का परिणाम घोषित हुआ है। जिसमें सीएमए सूरत सऊथ गुजरात चेप्टर का  फाउन्डेशन परिणाम में 91 छात्र उत्तीर्ण हुए।
उद्योग जगत की हलचल से जूझ रहे प्रदेश की आर्थिक राजधानी सूरत में सीए के बाद सीएमए करने का क्रेज धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। जून 2022 में हुई फाउंडेशन परीक्षा की जानकारी देते हुए सीएम सूरत शाखा के नेन्टी शाह ने बताया कि सूरत चैप्टर में कुल 66 छात्रों का नामांकन हुआ था। जिसमें से 60 छात्र पास हुए हैं और रिजल्ट 91 फीसदी दर्ज किया गया है। फाउंडेशन परीक्षा में कपिश मानसिंखा ने 400 में से 362 अंक, रोशन पेरीवाल ने 358 अंक प्राप्त किए, और वैशाली शाह ने सूरत अध्याय में 354 अंकों के साथ शीर्ष तीन स्थान हासिल किए। गौरतलब है कि गुजरात बोर्ड से कक्षा 12 तक अध्ययन किया और वर्तमान में कक्षा11वीं और 12वीं के छात्रों को पढ़ाते हैं। माँ के मार्गदर्शन में सीएमए पाठ्यक्रम में रुचि लेते हुए, कपिश ने वांछित सफलता हासिल की है। सीए क साथ सीएमए की एक साथ तैयारी कपिश कर रहा है। जबकि तीसरी रैंक हासिल करने वाली उधना क्षेत्र की वैशाली शाह ने बचकानीवाला कॉलेज में पढ़ाई कर सीएमए की डिग्री हासिल करने के लिए बीकॉम के साथ पढ़ाई कर अपना सपना पूरा कर रही है। वैशाली का मानना है की साढे तीन साल में सीएमए की डीग्री प्राप्त करके आत्मनिर्भर बन सकते है।  
सीएमए नेन्टी शाह (चेअरमेन और मेनेजिंग कमिटी सदस्य सूरत साऊथ गुजरात चेप्टर) ने परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि साऊथ गुजरात चेप्टर से फाउन्डेशन परिक्षा के लिए 66 छात्रों में 60 छात्र उत्तीर्ण होने पर 91 प्रतिशत परिणाम आया। दिसंबर 2021 में हुई फाउन्डेशन परिक्षा में 103 छात्रों ने परिक्षा दी थी जिसमें से 92 छात्र उत्तीर्ण हुए थे जिसका परिणाम 89.92 प्रतिशत था। जून 2021 में हुई सीएमए फाऊन्डेशन परिक्षा में सूरत चेप्टर से 39 छात्रों ने परिक्षा दी थी जिसमें से 33 उत्तीर्ण हुए थे और कुल परिणाम 84.61 प्रतिशत आया था। इस प्रकार सीएमए फाऊन्डेशन का सूरत चेप्टर का पिछले तीन परिक्षा का यह बेहतर परिणाम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें