सूरत : इच्छापोर SEZ में 125 इकाईयां स्थापित होगी!

एक साथ 90 इकाईयों के प्लान को जल्द मिलेगी मंजूरी

इच्छापोर जेम एन्ड ज्वेलरी पार्क में कुछ बड़े इकईयां कई सालों से कार्यरत है। पार्क के प्लॉटधाकर उद्यमियों को वहां निर्माण करने या अन्य को ट्रान्सफर करने का आदेश दिए जाने से 90 प्रोजेक्ट के प्लान पास करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 125 इकाईयां स्थापित किए जाने की संभावना है। हीरे के जैसे ज्वेलरी उत्पादन में भ्ज्ञी आगे बढ़ रहे सूरत के उद्यमियों को प्रोत्साहन मिले इसलिए राज्य सरकार ने वल्र्ड ज्वेलरी ट्रेड सेन्टर के लिए ग्रीन सिग्नल दिया है। अगले दिनों में इच्छापोर गुजराज हीरा बूर्स कमेटी द्वारा डेड केनाल की जगह को लेकर पेशकश की जाएगी। तब इस ट्रेड सेन्टर के साथ-साथ इच्छापोर में प्लॉट लेने वाले उद्यमी इकाई स्थापित करके प्रोडक्शन शुरू करें इसके प्रयास शुरू किए गए है। 
इस संदर्भ में बूर्स कमेटी के पास से मिली जानकारी के मुताबिक 10 इकाईयां फिलहाल इस पार्क में कार्यरत है। कई उद्यमियों ने प्लॉट लेकर रखें है अब इस पर इकाई स्थापित हो और निर्माण किया जाए इसलिए सभी को छह माह में निर्माण शुरू करने या अन्य किसी को प्लॉट ट्रांसफर करने की नोटिस थमायी गई है। नोटिस अवधि को पूरा होने में एक माह का समय शेष है। ऐसे में कोरोना संक्रमण घटने से अब शहर में बड़े  ज्वेलरी इकाई स्थापित होने की संभावना जताई गई है।
गुजरात हीरा बूर्स सेक्रेटरी नानू वानाणी ने बताया कि हाल पार्क में 10 इकाईयां कार्यरत है। जिसमें कई बड़ी कंपनियां भी है। प्लॉट में निर्माण के लिए दी गई नोटिस को पूरा होने को एक ही माह बाकी है, ऐसे में 90 प्लॉट पर प्रोजेक्ट पास करने की कार्यवाही शुरू है। अन्य और 25 इकाई के लिए भी गति से कार्यवाहीी होने की आशा है। अगले वर्ष 125 इकईयां कार्यरत होने की संभावना है।
Tags: