सूरत के कपड़े मुंबई के फैब-शो में ऊंची छलांग लगा रहे हैं

फैब-शो के जरिए गारमेंट इंडस्ट्री में नई उछाल देखने को मिलेगी, कम से कम 3500 करोड़ का बिजनेस की उम्मीद

सूरत के कपड़े मुंबई के फैब-शो में ऊंची छलांग लगा रहे हैं

सूरत टेक्सटाइल हब के रूप में जाना जाता है। सूरत शहर में कपड़े बनावट और डिज़ाइन में लगातार नए बदलाव हो रहे हैं। कपड़ा तैयार होने के बाद इसका उपयोग परिधान क्षेत्र में किया जाता है। सीएमएआई के गुजरात क्षेत्र के अध्यक्ष डॉ. अजय भट्टाचार्य पिछले चार वर्षों से मुंबई में परिधान क्षेत्र के लिए फैब-शो का आयोजन कर रहे हैं।

डॉ. भट्टाचार्य ने कहा: सस्ते कपड़ों और इनोवेटिव डिजाइनों के लिए मशहूर सूरत शहर ने मुंबई में चल रहे फैब-शो में 4000 रुपये प्रति मीटर के प्राकृतिक कपड़े भी रखे हैं। सूरत शहर महंगे कपड़े बनाने में अग्रणी साबित हुआ है।

फैब-शो का आज आखिरी और अंतिम दिन है: विदेश से भी खरीददार-आगंतुक आएंगे और बड़े ऑर्डर देंगे। पहले दिन कुछ विदेशी दर्शकों ने फैब-शो की वीडियो रिकॉर्डिंग और वीडियो कॉलिंग की, जिसका रिस्पॉन्स आखिरी दिन देखने को मिलेगा और फैब-शो में मौजूद स्टॉल धारकों को जबरदस्त बिजनेस मिलेगा।

डॉ. भट्टाचार्य ने कहा: पिछले दो-तीन साल में सूरत में जो भी विकास हुआ है वह बुनाई क्षेत्र में ही हुआ है। सूरत को जो मौका 1980 में मिला था वही मौका आने वाले दशकों में गारमेंट इंडस्ट्री को फिर से मिलेगा। ये अवसर पूरे उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

मुंबई में आयोजित फैब-शो में सूरत पवेलियन द्वारा जैविक, टिकाऊ और भविष्य के कपड़ों का प्रदर्शन किया गया है।

डॉ. भट्टाचार्य ने कहा: हमारी कोशिश होगी कि इस फैब-शो में स्टॉल्स को कम से कम 3500 करोड़ का बिजनेस मिले।

Tags: Surat SGCCI