सूरत के भाठेना में मिलेनियम-2 मार्केट की 8वीं मंजिल पर लगी आग में लाखों की साडी स्वाहा

सूरत के भाठेना में मिलेनियम-2 मार्केट की 8वीं मंजिल पर लगी आग में लाखों की साडी स्वाहा

सूरत के मिलेनियम -२ मार्केट मे श‌निवार दोपहर आठवी मंजिल पर लगी आग की घटना का द्रश्य सोश्यल मीडिया पर वायरल हुआ, दमकल स्टाफ ने आग पर काबु पाया।

दुकान में रखी डेढ से दो लाख साड़ीयों  का जत्था आग में स्वाहा
सूरत शहर के भाठेना क्षेत्र में स्थित मिलेनियम-2 मार्केट की 8वीं मंजिल पर अचानक आग लगने से दुकान में रखी डेढ से दो लाख साड़ीयों का जत्था आग में स्वाहा हो गया। आग को काबु में करने के लिए दमकल विभाग के 16 वाहनों और स्टाफ की मदद ली गई। 
सूरत दमकल विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के भाठेना क्षेत्र में स्थित मिलेनियम-2 मार्केट में शनिवार दोपहर अचानक आठवीं मंजिल की दुकान में आग लगी। भाठेना और डुंभाल को जोडनेवाले रेलवे ओवर ब्रिज से मार्केट में लगी आग का धुंआ दिखता था। ब्रिज पर से गुजरनेवाले वाहनचालकों की नजर जाने पर आग और धुंए का विडियो बनाकर सोश्यल मीडिया पर अपलोड कर दिया। मिलेनियम मार्केट आठवी मंजिल पर आग लगी होने की जानकारी मिलने पर तत्काल दमकल विभाग का काफिल स्थल पर रवाना हो गया। काफी उंचाई पर आग लगी होने से आग को काबु में करने के लिए शहर के अलग अलग फायर स्टेशन से 16 वाहनों तथा स्टाफ की मदद ली गयी। दोपहर 12.37 को लगी आग को कंट्रोल में तो कर दिया था मगर दोपहर 4.21 मीनिट पर  संपुर्ण रूप से काबु पाया गया। 
मिलेनियम मार्केट विभाग-2 आठवीं मंजिल पर दुकान नं. 842,843 में प्रभु कृपा प्रा.लि. के मालिक कमलदिप सिंग ने कहा की आग का चोक्कस कारण पता नही लगा। आग के कारण करीबन डेढ से दो लाख साड़ीयों का जत्था जो दुकान में रखा था वह स्वाहा हो गया। आग की दुर्घटना में किसी भी प्रकार की कोई जानहानी नही हुई मगर माल सामान का काफी नुकसान हुआ। दमकल विभाग ने कहा की आग पर संपुर्ण रूप से काबु पाया गया है और इन दो दुकानों के अलावा अन्य किसी दुकान में आग से नुकसान नही हुआ। दमकल विभाग ने हेवी क्रेईन की मदद से उंचाई पर जाकर पानी का छीडकाव किया जिससे आग को अन्य मंजिल पर फैलने से रोकने में सफलता मिली। 
Tags: