राजकोट : भादर-2 बांध पुनः उफान पर, 37 गांव को अलर्ट किया गया

प्रतिकारात्मक तस्वीर

गुजरात में, पिछले 8 घंटों में 56 तालुकों में बारिश दर्ज की गई है। उधर, धोराजी में भादर-2 बांध के फिर से ओवरफ्लो होने से 37 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। यह बांध धोराजी तालुका के भुखी गांव के पास स्थित है। बांध ओवरफ्लो होने पर बांध के 1 गेट को डेढ़ फीट खोल दिया गया है। इसलिए भादर बांध स्थल के 37 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। बांध में 2073.95 क्यूसेक पानी की आवक के मुकाबले 2073.95 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है।
भादर बांध का एक गेट डेढ़ फीट खोल दिये जाने से धोराजी तालुका के भोला, भोल, छाड वावडर, सुपेडी के चार गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। उपलेटा के 15 गांव, कुतियाणा के 19 गांव और पोरबंदर के 4 गांव को अलर्ट कर दिया गया है। इस प्रकार भादर-2 बांध स्थल के आसपास आने वाले 37 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों को नदी तल पर न जाने की सलाह दी गई है और निचले इलाकों में लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। लगातार ओवरफ्लो हो रहे भादर 2 बांध का 1 गेट डेढ़ फीट से खोल दिया गया है। 
आपको बता दें कि राजकोट शहर के कालावड रोड, यूनिवर्सिटी रोड, याज्ञनिक रोड, अमीन मार्ग त्रिकोणबाग जैसे इलाकों में बारिश हो रही है। इस तरफ गोंडल रोड, ढेबर रोड समेत अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई है।
राजकोट के जेतपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में लंबे ब्रेक के बाद मूसलाधार बारिश हो रही है। जेतपुर तालुका में शनिवार को तड़के डेढ़ इंच बारिश हुई है। तालुका के पेढला, समढियाला, रबारिका सहित आसपास के कई गांवों में बारिश हो रही है। तालुका के कई ग्रामीण इलाकों में मेघ सवारी अभी भी कायम है। भारी बारिश से जेतपुर शहर की मुख्य सड़कों पर पानी भर गया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें