सूरत महानगरपालिका की सामान्य सभा ऑनलाईन आयोजित करने का आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध

आम आदमी पार्टी सूरत विपक्षी नेता

महापौर ने मनस्वी रूप से सामान्य सभा ऑनलाईन घोषित करने पर आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया, अगर सामान्य सभा ऑफलाईन नही होती है तो बहिष्कार करेंगे।

ऑफलाईन सभा नहीं होगी तो आम आदमी पार्टी द्वारा बहिष्कार की चेतावनी
सूरत महानगरपालिका की सामान्य सभा महापौर ने अचानक ऑनलाईन आयोजित करने की घोषणा की है जिसका विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने विरोध करते हुए चेतवानी दी है की अगर ऑफलाईन सामान्य सभा नही होती है तो महापौर के निर्णय के खिलाफ सामान्य सभा का बहिष्कार किया जायेगा। 
महापौर ने मनस्वी रूप से लिए निर्णय का विरोध 
सूरत महानगरपालिका के विपक्षी नेता धर्मेश भंडेरी ने जानकारी देते हुए कहा कि मनपा के बजट की सामान्य सभा महापौर द्वारा ऑफलाईन बुलाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय लेने से पुर्व महापौर ने विपक्ष को विश्वास में नही ल‌िया। महापौर ने विपक्ष का सामना न करना पडे इस लिए मनस्वी रुप से अचानक कोरोना का कारण देते हुए ऑनलाईन सामान्य सभा का निर्णय लिया है। 
ऑफलाईन सामान्य सभा का एजेन्डा जारी हो चुंका था
संजीवकुमार ओडिटोरियम में 30 मार्च को बजट की विशेष सामान्य सभा ऑफलाईन आयोजित करने का निर्णय लेकर उसका एजेन्डा भी जारी किया गया था। महापौर ने अचानक कोरोना संक्रमण का कारण बताते हुए संजीवकुमार ओडीटोरियम  में ऑफलाईन के बदले मनपा मुख्यालय में मात्र पांच पदाधिकारियों की उपस्थिति में ऑनलाईन सामान्य सभा बुलाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय महापौर का मनस्वी निर्णय है उन्होने इस निर्णय से पुर्व विपक्ष को विश्वास में नही लिया। 
संजिवकुमार ओडिटोरिय में ऑफलाईन की व्यवस्था है
संजिवकुमार ओडिटोरियम में ऑफलाईन सामान्य सभा आयोजित करने के लिए संपुर्ण व्यवस्था है। सभी सदस्य और अधिकारी कोरोना गाईडलाईन और सामजिक दुरी का पालन करते हुए ऑफलाईन सामान्य सभा में शामिल हो सकते है फिर भी महापौर ने ऑफलाईन के बदले ऑनलाईन सामान्य सभा का निर्णय लिया है। 
लोकसभा, विधानसभा ऑफलाईन तो सामान्य सभा ऑनलाईन क्यो ?
विपक्षी नेता धर्मेश भंडेरी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कोरोनाकाल के दौरान लोकसभा और विधानसभा ऑफलाईन आयोजित हो सकती है तो सूरत महानगरपालिका की सामान्य सभा क्यो ऑफलाईन आयोजित नही हो सकती। अगर महापौर 30 मार्च की सामान्य सभा ऑफलाईन आयोजित नही करती है को आम आदमी पार्टी के सभी 27 पार्षद सामान्य सभा का बहिष्कार करेंगे और ऑनलाईन उपस्थिति नही देंगे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें