कोरोना के नए स्ट्रेन की सूरत में दस्तक, एक व्यक्ति में नए स्ट्रेन के लक्षण की पुष्टि

कोरोना के नए स्ट्रेन की सूरत में दस्तक, एक व्यक्ति में नए स्ट्रेन के लक्षण की पुष्टि

ऐहतियात के तौर पर सूरत के वराछा और रांदेर जोन में 530 घरों के 2000 लोगों को कोरन्टाइन किया गया है

बाहर से आने वाले लोगों के लिए नगरपालिका द्वारा जारी किए गए निर्देश
शहर समेत गुजरातभर में बड़ी मुश्किल से काबू में आया कोरोना संक्रमण फिर एक बार तेजी से बढ़ने लगा है। ऐसे में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक से सूरतवासियों में चिंता बढ़ गई है। फरवरी महीने में ब्रिटेन से आए तीन लोगों के सैम्पल पूणे की लैब में भेजे गए थे। जिसमें एक व्यक्ति में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण की पुष्टि हुई है। इस संदर्भ में स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. आशीष नाइक ने ब्रिटेन से आए तीन लोगों के सैम्पल फरवरी महीने में पूणे की लैब भेजे गए थे।  जिसमें एक व्यक्ति में ब्रिटेन का नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं। ऐहतियात के तौर पर सूरत के वराछा और रांदेर जोन में 530 घरों के 2000 लोगों को कोरन्टाइन किया गया है। साथ ही पालनपुर, पाल, वराछा और सरथाणा में भी ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। 
गौरतलब है यह नया स्ट्रेन आसानी से फैलता है। वायरस विशेषज्ञों का कहना है कि अभी यह साफ नहीं है कि ऐसा सच में है या नहीं। इससे वैक्सीन के लिए चिंता की कोई बात है या और गंभीर बीमारी फैलने का खतरा, यह भी क्लियर नहीं। जैसे-जैसे आबादी में कोई वायरस फैलता है, वह अपना रूप बदलता जाता है। कुछ ज्यादा तेजी से बदलते हैं, कुछ धीमे। महानगरपालिका द्वारा विशेष दिशानिर्देश जारी किए गए हैं जिसमें सूरत शहर में कोरोना का  सामान्य मामला भी चुनाव के बाद तेजी से सिर उठा रहा है। जिससे पालिका ने विशेष अधिसूचना जारी की है, जिसमें बाहर गांव  से सूरत आने वालों के लिए, परीक्षण की सलाह दी गई है और इसके बाद ही घर जाने की सलाह दी गई है।
रात्रि 10 बजे तक लगाये जाएंगे टीके
शहर के लोग कोरोना वैक्सीन से वंचित नही रहे इसके लिए रात्रि 10 बजे तक निश्चित किये गये सेन्टरों पर टीका लगाने का निर्णय सूरत मनपा द्वारा किया गया है।  सूरत नगर निगम ने बाहरी गांवों से लौटने वाले लोगों से अपील की है कि वे कोरोना परीक्षण कराने के बाद ही अपने घरों में प्रवेश करें। 
Tags: