जामनगर : 'उस पर ट्रक चढ़ा देना, 5 लाख दूंगा' ;सुपारी लेने की बजाय पीड़ित को सूचना दे नेकी कर दी!

(Photo: IANS)

कहते हैं मनुष्य के अंदर दो तरह के व्यक्तित्व होते हैं। वह कब किस तरह के व्यक्तित्व का चुनाव करता है उसी के आधार पर उसके कर्म निर्धारित होते हैं। यदि व्यक्ति अपने गलत व्यक्तित्व की बात सुने तो वह अधिकतर बुरे कर्म ही करता है। हालांकि यदि वही इंसान अपने अच्छे व्यक्तित्व की बात सुनने लगे तो उसके हाथों से अच्छे कर्म कभी नहीं रुकते। कुछ इसी तरह की एक घटना गुजरात के जामनगर से सामने आई है। जहां एक ट्रक चालक ने 5 लाख की सुपारी मिलने के बावजूद पीड़ित को उसके बारे में जानकारी देकर उसकी जान बचाई।
घटना की विस्तृत जानकारी के अनुसार लालपुर में रहने वाले निर्माण के काम से जुड़े एक ठेकेदार ने पुलिस स्टेशन में दो लोगों के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार प्रवीण भाई वसरा नाम के 42 वर्षीय इस ठेकेदार को एक युवान ने जानकारी दी कि उसे रिंजपर गांव के नारायण भाई बेडियाबदरा तथा डाडू गागलिया नाम के इंसान ने उसके ऊपर ट्रक चढ़ा देने के लिए पांच लाख की सुपारी दी है। हालांकि युवक ने सुपारी को स्वीकार ना करते हुए पीड़ित को इस बारे में जानकारी देकर उसकी जान बचाई है।
पुलिस पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए प्रवीण भाई ने बताया कि कुछ ही समय पहले उसे पवनचक्की हुआ है हालांकि यह काम वह दोनों आरोपी अपने पास इस विंडमिल का काम मिला था। हालांकि दोनों आरोपी इस विंडमिल का ठेका पाना चाहते थे। इसी के चलते उन्होंने ठेकेदार को मार देने का प्लान बनाया।
ठेकेदार को मारने के लिए उन्होंने लालपुर से हुसैन भाई नाम के एक शख्स को बुलाकर पांच लाख रुपए की सुपारी देने की लालच से प्रवीण भाई के ऊपर ट्रक चढ़ा देने की बात कही। हालांकि हुसैन ने यह बात जाकर प्रवीण भाई को बता दी। जिसके चलते प्रवीण भाई ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें