आईपीएल 2022 : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख लोगों के सामने खेला जायेगा फाइनल, समय में भी हुआ है फेरबदल

(Photo : IANS)

आइपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, समापन समारोह की वजह से फाइनल मैच की टाइमिंग में बदलाव हुआ है

आईपीएल 2022 अब अंतिम चरण में आ चुका है। कल टूर्नामेंट का पहला प्लेऑफ मुकाबला हुआ जिसमें अपना पहला मैच खेल रही गुजरात ने राजस्थान को मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब गुजरात 29 को फाइनल खेलेगी जबकि राजस्थान के पास अभी एक और मौका हैं फाइनल में पहुँचने का। आईपीएल के दुसरे प्लेऑफ मुकाबले में बंगलौर की भिडंत लखनऊ से होगी। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम और राजस्थान के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात के साथ मुकाबला करेगी।
आपको बता दें कि इस बार आईपीएल के फाइनल मुकाबलों को लेकर बीसीसीआई किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इस बार आइपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में टिकट की बिक्री को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। अब तक फाइनल मुकाबले की करीब एक लाख टिकट बिक चुकी है। ऐसे में साफ़ है कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में फैंस का एक हुजूम देखने को मिलेगा।  साथ ही समापन समारोह की वजह से फाइनल मैच की टाइमिंग में बदलाव हुआ था। जिसके बाद अब फाइनल मैच 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू होगा। 
जानकारी के अनुसार इस मुकाबले से पहले सांस्कृतिक समारोह होंगे। जिसका आयोजन शाम 6:30 बजे शुरू किया जाएगा। जिसके बाद 7:30 बजे टॉस होगा और इसके बाद 30 मिनट बाद मैच शुरू होगा। गौरतलब है कि पिछले तीन साल से आईपीएल में उद्घाटन और समापन समारोह नहीं हुआ है। जिसके बाद इस बार फिर से इसका आयोजन किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें