गुजरात : शादी के भोजन समारोह में लगी आग, लोग भोजन छोडक़र जान बचाने के लिए दौड़ पड़े

शादी समारोह के दौरान आग लग गई

नासकांठा जिले के थाराड के राजेंद्रनगर सोसायटी में शादी के मंडप में आग लग गई

बनासकांठा जिले के थाराड के राजेंद्रनगर सोसायटी में शादी के मंडप में आग लग गई। आग के विकराल रूप धारण करते ही विवाह मंडप में अफरातफरी मच गई। 
गर्मियों में आमतौर पर जंगलों में आग लग जाती है। हालांकि, शादी समारोह में आग लगने की घटना ने यहां चर्चा छेड़ दी है। बनासकांठा जिले में शादी समारोह के दौरान आग लगने की घटना हुई है। जिसके बाद वहां मौजूद लोग भाग गए। हालांकि इस मामले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों को सूचना देने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। आग की घटना के बाद यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।
मिली जानकारी के अनुसार बनासकांठा जिले के थाराड के राजेंद्रनगर सोसायटी में शादी के मंडप में आग लग गई। आग के विकराल रूप धारण करते ही विवाह मंडप में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि जब आग लगी तब भोजन समारोह चल रहा था। चल रहे भोजन समारोह में आग लगने से  कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। आग की घटना के बाद लोग खाना छोडक़र जान बचाकर भाग गए।
दरजी समाज के शादी समारोह दरम्यान आग लगने की जानकारी मिली है। आग लगने के बाद लोगों ने पानी लेकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लोगों ने भोज में मंगाई गई पानी की बोतलों से भी आग पर काबू पाने की कोशिश की। बाद में थराब नगर पालिका की दमकल टीम को इसकी सूचना दी गई। दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग में किसी की मौत या घायल नहीं होने से लोगों ने राहत की सांस ली। जब आग लगी तो हवा की गति तेज थी, जिससे कुछ समझ पाये इससे पहले शादी के बांधे गये शामियाना जलकर खाक हो गया। इसके साथ ही बगल में पड़े मंडप सेवा के कपड़े की जत्था भी जल गया।  
नगर पालिका के वाहन के पहुंचने से पहले ही विवाह मंडप का कपड़ा जल गया था। दोपहर के भोजन के दौरान लगी आग के कारण लोग अपनी प्लेटों को छोडक़र भाग गए।
उल्लेखनीय है कि दो हफ्ते पहले डीसा-भीलडी हाईवे पर एक शादी समारोह में आग लग गई थी। जिसके के बाद शादी के मंडप में अफरातफरी मच गई थी। आग की घटना में  वाटर कूलर व मंडप का सामान जल गया। स्थानीय लोग और मौके पर पहुंची दमकल टीम ने  आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें