गुजरात : स्वतंत्र-निष्पक्ष-शांतिपूर्ण वातावरण में ग्राम पंचायत चुनाव कराने के लिए दाहोद पुलिस एक्शन मोड में

जिला पुलिस प्रमुख हितेश जॉयसर

किसी भी प्रकार से चुनाव में बाधा डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगाः जिला पुलिस प्रमुख हितेश जोयसर

 चुनाव के सिलसिले में 2633 हथियार शस्त्र प्रतिबंध के तहत जमा किए गए
दाहोद जिले में ग्राम पंचायत चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस की कार्यवाही एवं चुस्त व्यवस्था  की जानकारी देते हुए जिला पुलिस प्रमुख  हितेश जॉयसर ने कहा कि दाहोद जिला पुलिस ने 90 प्रतिशत कार्य प्रभावी ढंग से पूरा कर लिया है।  जहां पर चुनाव होना है वहां 350 से ज्यादा स्थलों का दौरा कर 6 लोगों को पासा के तहत तथा 4 व्यक्तियों को तड़ीपार सहित 2600 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। जबकि अपराधिक प्रवृत्ति वाले 252 से अधिक लोगों को गैर जमानती वारंट भेजा गया है। 
उन्होंने कहा कि जिला में आगामी 19 दिसंबर को 350 से अधिक ग्राम पंचायतों के चुनाव होंगे।  जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला पुलिस दिन-रात काम कर रही है। चुनावोन्मुखी  90 प्रतिशत कार्य पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्ण कर लिया गया है। चुनाव को लेकर शस्त्र प्रतिबंध के तहत 2633 हथियार जमा किए गए हैं। शराबबंदी कानून के तहत पिछले 10 दिनों में 23 लाख से ज्यादा का शराब जप्त की जा चुकी है। चुनाव कार्यवाही के लिए 14 चेकपोस्ट कार्यरत किये गए हैं।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत चुनाव के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा 350 से अधिक पंचायतों में जाकर शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराना सुनिश्चित किया गया है। यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए चुस्त एवं कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसी भी तरह से चुनाव में बाधा डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ पासा सहित की सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव प्रचार के दौरान भी किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पर्याप्त सतर्कता और चुस्त व्यवस्था किए गए हैं।
उन्होंने सभी पंचायतों के सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक नेताओं से चुनाव प्रक्रिया के शांतिपूर्ण संचालन के लिए लोकतांत्रिक तरीके से अपना सहयोग देने की अपील की। वे ग्रामीणों को किसी भी गलत दिशा में जाने से रोकें और सही जानकारी दें।  पंचायत चुनाव पूर्ण हो जाये लेकिन गांव में किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसका विशेष ध्यान रखें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें