गुजरात : अपनी सादगी से कार्यकर्ताओं का दिल जीत रहे मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

पारिवारिक समारोह में शामिल होने खिरसरा पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल किसी सामान्य कार्यकर्ता की तरह एक ही सोफे पर

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने सौम्य स्वभाव और सादगी के लिए जाने जाते हैं। उनकी सादगी एक बार फिर राजकोट में देखने को मिली। जहाँ मंगलवार को राजकोट में एक शादी में शामिल हुए भूपेंद्र पटेल विधायक लखभाई सगठिया के खिरसारा स्थित आवास पर पहुंचे और किसी सामान्य कार्यकर्ता की तरह एक ही सोफे पर कार्यकर्ताओं के बीच बैठे नजर आए। उनके इस रवैये ने राजकोट के कार्यकर्ताओं को बहुत प्रभावित किया।
आपको बता दें कि टीवी गुजराती की जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल नाथभाई कलारिया और वल्लभभाई वडालिया के पारिवारिक समारोह में शामिल होने खिरसरा पहुंचे। पारिवारिक संबंधों के चलते मुख्यमंत्री शाम साढ़े सात बजे राजकोट एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग से खिरसारा पहुंचे, जहां सांसद मोहन कुंदरिया, अध्यक्ष कमलेश मिरानी, मेयर प्रदीप डोव मौजूद रहे। खिरसरा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जिला भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की. विधायक जब लाखा सगठिया के घर पहुंचे तो जिला भाजपा नेता मौजूद थे और भूपेंद्र पटेल से शिष्टाचार भेंट की.
मुख्यमंत्री की बात करें तो भूपेंद्र पटेल का जन्म 15 जुलाई 1962 को अहमदाबाद में हुआ था। भूपेंद्र पटेल ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की पढ़ाई की है। वह पेशे से एक बिल्डर हैं। वह सरदार धाम और विश्व उमिया फाउंडेशन के ट्रस्टी भी हैं। भूपेंद्र पटेल 1995-96 से मेमनगर नगर पालिका में स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं। वे 1999-2000, 2004-06 में अहमदाबाद स्कूल बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं। थलतेज 2008-10 में वार्ड पार्षद थे और 2010-15 में अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) में स्थायी समिति के अध्यक्ष रहे हैं। वह 2015-17 में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) के अध्यक्ष भी रहे हैं। भूपेंद्र पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र में 'दादा' के उपनाम से जाना जाता है। दरियापुर में आज भी लोग भूपेंद्रभाई को 'कड़ावपोलना लड़कवाया' कहते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें