सूरत वासियों के लिये अच्छी खबर; कोरोना के हालात कुछ सुधरे, समरस कोविड केयर सेंटर बंद हुआ

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

मरीजों की संख्या घटने पर उठाया गया कदम : डेप्युटी कमिश्नर डॉ. आशिष नायक

सूरत शहर में पिछले कुछ दिनों से कहर बरपाने वाला कोरोना अब कुछ दम लेता नजर आ रहा है। कोरोना के मामलों में विगत सप्ताह भर में क्रमशः कमी आ रही है। इसी बात का संकेत इससे मिलता है कि महानगर पालिका द्वारा युनिवर्सिटी परिसर में शुरु किये गये समरस कोविड केयर सेंटर को बंद करने का निर्णय किया गया है। 
समरस को‌विड केयर सेंटर में बचे अंतिम पांच मरीजों को हजीरा स्थित कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। पालिका के डेप्युटी कमीश्नर आशिष नायक ने मीडिया को बताया कि समरस सेंटर में रेफर किये जाने वाले मरीजों की संख्या घटने के बाद ये निर्णय किया गया है। इस कदम से इस केंद्र में उपलब्ध ऑक्सिजन आदि सुविधाओं और मैन पावर का अन्य जगहों पर उपयोग किया जा सकेगा। बता दें कि इस केंद्र में पहले 250 मरीज इलाज कर रहे थे, जिनमें लगभग 30 बैड पर ऑक्सिजन की सुविधा उलब्ध थी। 
कोविड अस्पताल सूरत सिविल
सूरत में कोरोना के घटते मामलों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सिविल और स्मीमेर अस्पताल में घूमती 108 एंम्ब्यूलेंसों का शोर भी पहले की तुलना में कुछ कम हुआ है। ऑक्सिजन सपोर्ट पर रखे गये मरीजों की संख्या भी घटी है। निजी अस्पतलों में भी मरीजों का दबाव कम हुआ है और होटलों-क्लबों में शुरु हुए आइसोलेशन सेंटर भी बंद हुए हैं। शहर में इन सुधरते हालातों के बीच भी नागरिकों का दायित्व है कि वे सतर्क रहें और कोरोना मार्गदर्शिका का पालन करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें