उधना सिटीजन कॉलेज में NJ ग्रुप द्वारा आयोजित हुआ नि:शुल्क FLAP सर्टिफिकेट कोर्स

उधना सिटीजन कॉलेज में NJ ग्रुप द्वारा आयोजित हुआ नि:शुल्क FLAP सर्टिफिकेट कोर्स

युवावस्था से ही छात्रों को फायनांशीयल लिटर्सी देने के प्रयास स्वरूप शुरू किया तालीमी कोर्स

आज कल हर कोई अपनी वित्तीय समस्या से परेशान है। अधिकतर लोगों की परेशानी अपने पैसों को सही तरीके से इस्तेमाल ना कर पाने की वजह से होती है। जिसके चलते छात्रों को छोटी उम्र से ही वित्तीय समज मिले इस हेतु से उधना कॉलेज और NJ ग्रुप द्वारा छात्रों के लिए नि:शुल्क NJ FLAP (फायनांशीयल लिटर्सी अवेरनेस प्रोग्राम) शुरू किया गया। इस कोर्स में सभी छात्रों को ऑनलाइन तालिम लेकर एक ऑनलाइन परीक्षा देनी रहेगी, जिसे पास करने पर उन्हें एक प्रमाणपत्र दिया जाता है।
कोर्स का मुख्य हेतु छात्रों को फायनांस से जुड़ी कुछ बेजीक चीजें जैसे कि सेविंग एंड इनवेस्टमेंट, बेजिक्स ऑफ एक्विटी एंड डैब्ट, बेजिक्स ऑफ इनवेस्टमेंट, रिस्क इन इनवेस्टमेंट, बेजिक्स ऑफ इन्स्योरेंस, इंटरोंड्क्शन ऑफ इंडियन फायनांशीयल मार्केट, गोल प्लानिंग, रिस्क प्रोफाइलिंग एंड एसेट एलोकेशन, टैक्स सेविंग थ्रु इनवेस्टमेंट एंड इन्स्योरेंस, बिजनेस ओपर्च्युनीटीस के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा इस तालिम के बाद वह फायनांशीयल सर्विस के क्षेत्र में अपना एक उज्ज्वल भविष्य भी बना सकते है। 
कोर्स में कॉलेज के 1500 से अधिक छात्रों भाग लिया था। इस कोर्स के सफल आयोजन के लिए बीबीए विभाग के उपाचार्य डॉ. डेज़ी एस ठिकेनाल, कॉलेज के प्राध्यापक प्रो. बिनाइफर डुमसिया और प्रो. फैसल पटेल तथा कॉलेज के आचार्य डॉ. मेहुल देसाई ने अभूतपूर्व कार्य किया। भविष्य में भी NJ ग्रुप और उधना कॉलेज द्वारा इसी तरह से छात्रों के लिए अन्य प्रोफेशनल कोर्सिस का आयोजन कर उनकी स्किल्स को अपग्रेड किया जाने का संकल्प लिया गया है। 
Tags: