कोविड के लिए सरकार को दोष न दें, कह रहे हैं तारक मेहता वाले जेठालाल!

तारक मेहता के उल्टा चश्मा के जेठालाल (दीलीप जोशी)

सरकार को दोष देने से कुछ नहीं होगा। हमें सामाजिक दूरियों का सख्ती से पालन करना चाहिए। मास्क पहनना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए

सरकार को दोष देने से कुछ नहीं होगा। हमें सामाजिक दूरियों का सख्ती से पालन करना चाहिए। मास्क पहनना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए
कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण देश इन दिनों हाहाकार मच गई है। ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। जिसके लेकर तारक मेहता के उल्टा चश्मा के जेठालाल (दीलीप जोशी) ने जवाब दिया है।
 दिलीप जोशी ने लोगों से अपील की है कि बढ़ती महामारी के लिए सरकार को दोषी ठहराने की तुलना में लॉकडाउन के नियमों का पालन करना बेहतर है। उन्होंने कहा कि लोगों का जीवन बहुत महत्वपूर्ण है और उन्हें भरोसा है कि महामारी जल्द ही समाप्त हो जाएगी।
दिलीप जोशी ने कहा कि लोगों को कोरोना लॉकडाउन, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना चाहिए और सार्वजनिक बैठकों से दूर रहना चाहिए। एक महामारी को रोकने के लिए मास्क  पहनें और सभी आवश्यक कदम उठाएं। बिना किसी कारण के बाहर जाने से बचें। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और इसका सख्ती से पालन करना चाहिए।
उन्होंने आगे कहा कि सरकार को दोष देने से कुछ नहीं होगा। हमें सामाजिक दूरियों का सख्ती से पालन करना चाहिए। मास्क पहनना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को निरंतर भाप लेने और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह भी दी है। दिलीप जोशी के अनुसार, लोगों को तब तक लापरवाह नहीं होना चाहिए जब तक कि महामारी पूरी तरह से खत्म न हो जाए।
आपको बता दें कि प्रतिदिन लाखों कोरोना रोगी सामने आ रहे हैं, जबकि महामारी से मरने वालों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगों में तनाव भी बढ़ रहा है। सोशल मीडिया पर भी लोग महामारा के प्रकोप को लेकर बयान दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें