बनासकांठा : प्रेमिका के साथ ब्याह रचाकर पति ने पहली पत्नी को बीच रास्ते तीन तलाक दे दिया!

प्रतिकात्मक तस्वीर (IANS Infographics)

तीन तलाक देना कानूनन अपराध है। फिर भी इससे संबंधित मामले खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। गुजरात के बनासकांठा में तीन तलाक का एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। वडगाम के फतहनगर निवासी मुस्लिम शख्स ने बीच रास्ते अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।
जानकारी के अनुसार पत्नी अपने पति और सास-ससुर की प्रताड़ना से त्रस्त होकर पिछले 3 वर्षों से अपने मायके में रह रही थी। उधर पति ने 9 महीने पहले अपनी प्रेमिका से शादी रचा ली थी। पति से अलग रह रही पहली पत्नी 5 दिनों पूर्व सिद्धपुर से लौट रही थी तभी रास्ते में उसका पति अपने मामा ससुर आये और बीच सड़क ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पत्नी ने अपने पति साहिद सेलिया और मामा ससुरा के खिलाफ महिला अधिनियम 2019 के अंतर्गत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।
प्रतिकात्मक तस्वीर
एक रिपोर्ट के अनुसार वड़गांव तहसील के माही गांव निवासी आसिफ नंदोलिया की बेटी सादिया की शादी फतेहगढ़ निवासी साहिद सेलिया के साथ 13 वर्ष पूर्व हुई थी। उनकी दो संतान भी है। पिछले 3 वर्षों से पत्नी मनमुटाव के कारण मायके में रह रही थी। सादिया के पति और सास और ससुर ने शारीरिक मानसिक प्रताड़ना करके पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया था। विवाहिता अपने पिता के घर रह रही थी। पति द्वारा सार्वजनिक रूप से तलाक दे दिए जाने के बाद पत्नी ने कानूनी कार्यवाही करते हुए भरण पोषण का मामला दर्ज करवाया है।
इस प्रकरण में रोचक पहलू यह है कि पति ने अपनी प्रेमिका के साथ ब्याह रचा लिया और जब सादिया ने दूसरी शादी क्यों की इस बारे में पूछा तो पति ने कहा कि हां मैंने दूसरी शादी कर ली है। सादिया द्वारा यह पूछे जाने पर कि मुझे बिना तलाक दिए आपने दूसरी शादी कैसे कर ली? उसके मामा ससुर ने कहा कि हम अब तुम्हें घर लाना नहीं चाहते और तू मेरे भांजे को तलाक दे दे। ऐसा कहने के बाद पति ने बीच सड़क ही अपनी पत्नी को तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर उससे छुटकारा पा लिया। शिकायत के अनुसार बात यही नहीं अटकी और पति ने अपनी पत्नी को कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी थी। पति ने कहा कि यदि वह फतेहगढ़ आई तो उसे जान से मार कर दफना देंगे। इसी समग्र मामले में सादिया ने अपने पति और मामा ससुरा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें