अहमदाबाद : पुलिस अधिकारी ने किया एक ट्वीट और सिविल अस्पताल को मिले 15 प्लाज्मा डोनेशन

प्रतिकात्मक तस्वीर(Photo Credit : pixabay.com)

सोशल मीडिया का उपयोग समाज को तोड़ने और जोड़ने - दोनों कामों के लिये किया जा सकता है। लेकिन अगर सकारात्मक रूप से इस्तेमाल किया जाए तो परिणाम हमेशा अच्छे होते हैं। इसका एक उदाहरण अभी देखा गया है। कराई पुलिस अकादमी के एसपी ने कोरोना के वर्तमान विपदा काल में केवल एक ही ट्वीट किया और अहमदाबाद सिविल को कुल 15 प्लास्मा का दान मिल गया।
गुजरात के नए तेज-तर्रार पुलिस अधिकारियों को तैयार करने वाले कराई पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के एसपी हरेश दुधात ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 28 प्रशिक्षु जो हाल ही में कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं, प्लाज्मा दान करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने जवानों के नाम, ब्लड ग्रुप, मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां दी और संपर्क करने की तत्परता दिखाई. ऐसे में अहमदाबाद सिविल अस्पताल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उन्हें तुरंत जवाब मिल गया।
उसी समय, सिविल अस्पताल का 'ब्लड बैंक वैन' प्रशिक्षण अकादमी में पहुँच गया। 28 प्रशिक्षुओं के एन्टीबॉडी लिये गये, जिनमें से 15 प्रशिक्षुओं के टाइटल पॉजीटिव पाये गये। इन सभी ने ब्लड बैंक में प्लाज्मा दान करके समाज के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करके सराहनीय मार्ग प्रशस्त किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें