सूरत : भारत बंद आंदोलन को दक्षिण गुजरात के किसानों का समर्थन

किसानों द्वारा भारत बंद के समर्थन में ओलपाड देलाड पाटिया पर शांतिपूर्वक धरना

सूरत : भारत बंद आंदोलन को दक्षिण गुजरात के किसानों का समर्थन

किसानों द्वारा एमएसपी को लेकर आज 16 फरवरी 2024 को भारत बंद के ऐलाने के समर्थन में सूरत जिले के ओलपाड तहसिल में देलाड पाटिया पर किसान समाज द्वारा सूबह 9.30 बजे शांतिपूवर्क धरना देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

सूरत जिले के सहकारिता एवं कृषि अग्रणी तथा गुजरात प्रदेश कांग्रेस महासचिव दर्शन नायक ने कहा कि किसानों द्वारा दिए गए भारत बंद को दक्षिण गुजरात के किसानों ने समर्थन दिया है।  दिनांक 16/02/2024 को भारत के किसानों द्वारा एमएसपी कानून बनाने व लागू करने, किसानों व खेत मजदूरों को पेंशन देने, भूमि अधिग्रहण कानून 2013 संशोधन को रद्द करने, किसानों का कर्ज माफ करने, कृषि में उपयोग होने वाले उपकरणों व औजारों पर लगने वाले करों को हटाने, किसानों पर अत्याचार बंद करने, कृषि विश्वविद्यालयों का निजीकरण बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर "भारत बंद" की घोषणा के समर्थन में शांतिपूर्ण धरना दिया जाएगा।

किसानों और कृषि श्रमिकों के अधिकारों की लड़ाई में उपस्थित रहने और सहयोग करने का अनुरोध किया है। अपने हक की लड़ाई में एक किसान के तौर पर सहयोग करने के लिए हम किसानों और खेत मजदूरों से एक दिन के लिए गांव बंद करने और कृषि कार्य से दूर रहने की अपील करते हैं।

Tags: Surat