सूरत : चौटा बाजार में शून्य दबाव मार्ग के संचालन के लिए नगर निगम का प्रदर्शन

नगर निगम ने कुछ दबाव कम किया लेकिन आधे घंटे बाद दबाव पहले से ज्यादा हो गया

सूरत : चौटा बाजार में शून्य दबाव मार्ग के संचालन के लिए नगर निगम का प्रदर्शन

सूरत के पाल आरटीओ-सूरत डुमस रोड सहित कई शून्य दबाव मार्गों पर से दबाव हटाओ अभियान चौटाबाजार तक पहुंचने के बाद ठंडा हो गया है। नगर निगम ने शून्य दबाव मार्ग पर से दबाव हटाने की घोषणा की है और काम भी चल रहा है। हालांकि, आज दबाव के लिए बदनाम चौटा बाजार में नगर निगम की टीम पहुंचने से पहले ही दबाव टीम आने की खबर लीक होने के बाद नगर निगम की ओर से रास्ते पर से थोडा बहुत दबाव हटा लिया गया। हालांकि दबाव हटने के आधे घंटे के अंदर ही चौटा बाजार दबाव के जंगल में तब्दील हो गया।

सूरत नगर निगम ने जीरो दबाव रूट से दबाव दुर करने का काम बड़े पैमाने पर शुरू किया। सूरत डुमस रोड और पाल आरटीओ समेत कई शून्य दबाव वाले मार्गों पर मनपा ने आक्रामक अभियान चलाकर दबाव हटाया। इससे जिस इलाके में दबाव था, वहां के लोगों को राहत मिली। लेकिन नगर निगम के दबाव राहत अभियान के बाद बाजार थक गया।

इससे पहले कि पालिका की टीम दबाव कम करने के लिए चौटा बाजार जाती, पालिका की कार्यप्रणाली की खबर लीक हो गई। जिससे लॉरी-गल्लावालों का सड़क से दबाव हट गया। इसके चलते नगर निगम की टीम दबाव हटाने में नाकाम रही और थोडा बहुत रास्ते पर से दबाव हटाकर ही संतुष्ट हुई। हालांकि नगर निगम की टीम के चौटा बाजार से निकलने के आधे घंटे के अंदर ही पहले से भी ज्यादा जोर लगाकर दबाव किया और नगर निगम के दबाव राहत अभियान को खुलेआम चुनौती दे दी है।

नगर निगम के कुछ कर्मचारी चौटाबाजार के दबाव को बढ़ावा दे रहे हैं, जिससे स्थानीय लोगों की हालत खराब हो रही है। चौटा बाजार की आधी से अधिक सड़क पर अराजक तत्वों का कब्जा हो जाने से दोपहिया वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है।

Tags: Surat