राजकोट : दूल्हे ने अनोखे अंदाज में दिया अंगदान जागरुकता का संदेश

दूल्हे ने दो घोड़ों पर पैर रखकर एंट्री की

राजकोट : दूल्हे ने अनोखे अंदाज में दिया अंगदान जागरुकता का संदेश

 आजकल शादी में दूल्हे की एंट्री के लिए खास बजट होता है। सभी से अलग दिखाने की भावना के साथ, दूल्हे कुछ अलग करते हैं और इसे दिखाने का प्रयास करते हैं। सौराष्ट्र के मोटा मुंजियासर गांव में हुई एक शादी में दूल्हे ने अलग अंदाज में दो घोड़ों पर पैर रखकर एंट्री की, लेकिन दूल्हे के हाथ में जो संदेश था, उसकी चर्चा चारों तरफ हो गई। इस एन्ट्री के साथ दूल्हे के हाथ में दिल के आकार के प्ले कार्ड पर अंगदान जागरूकता का संदेश था।

जानकारी के मुताबिक, 1 दिसंबर को भरूच के पार्थ जगदीशभाई वाडदोरिया की बारात बगसरा के मोटा मुंजियासर गांव में आई थी। बारात में आए सभी बाराती अपने साथ अंगदान जागरुकता के प्ले कार्ड रखे थे। जब बाराती गांव पहुंचे तो दूल्हा एक आकर्षक वरघोड़ा पर निकला, जो गांव में आकर्षण का केंद्र बन गया। क्योंकि दूल्हा दो घोड़ों पर एक-एक पैर रखकर सवार होकर आया था और उसके हाथ में एक दिल के आकार का प्ले कार्ड था, जिसमें उसमें सात फेरों की सात कसमों से पहले एक प्रतिज्ञा लिखी थी। 'हां, मैं एक अंग दाता हूं।' बारातियों के हाथ में भी ऐसे ही प्ले कार्ड थे, तो लड़की पक्ष के लोग क्यों पीछे रहते! उन्होंने भी बारात का स्वागत प्ले कार्ड से किया। दुल्हन भी खुशी-खुशी रिसेप्शन में शामिल हुई।

सबसे खास बात यह रही कि शादी में दूल्हा-दुल्हन और उसके परिवार के अलावा मौजूद सभी लोगों ने अपने अंग दान करने का संकल्प लिया। गौरतलब है कि इस दूल्हा-दुल्हन की शादी की कार्ड (कंकोत्री) में अंगदान जागरूकता संदेश भी लिखा हुआ था। अंगदान फाउंडेशन ने कहा कि इस जोड़े ने पहले शादी के कार्ड में और बाद में विवाह के समय अंगदान का संदेश फैलाकर विवाह जैसी पवित्र परंपरा को उज्जवल बनाया है।

Tags: Rajkot