गुजरात के मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने मलेशिया में पहले बिजनेस समिट का उद्घाटन किया

ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन ओरिजिन का आयोजन

गुजरात के मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने मलेशिया में पहले बिजनेस समिट का उद्घाटन किया

गांधीनगर, 1 दिसंबर (हि.स.)। गुजरात सरकार के उद्योग (एमएसएमई) मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने अपने मलेशिया यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित पहले बिजनेस समिट का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन समारोह में भारत सरकार के विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह, मलेशिया की उद्यमिता और सहकारी विकास उप मंत्री और मलेशिया वाईबी सीनेटर सरस्वती कंडासामी और कुआलालंपुर में भारतीय उच्चायुक्त वाई एन भी शामिल रहे। इस कार्यक्रम में 15 देशों के पर्सन ऑफ इंडिया ओरिजिन (पीआईओ) भी भाग ले रहे हैं।

मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने जीओपीआईओ में अपने उद्घाटन भाषण के दौरान अंतर्राष्ट्रीय व्यापार समुदाय के लिए गुजरात में मौजूद विभिन्न निवेश और व्यापारिक अवसरों को साझा किया। उन्होंने अपने संबोधन में पीआईओ समुदाय को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के “विकसित भारत @2047” के दृष्टिकोण को साकार करने में साझेदार बनने का अनुरोध भी किया। बलवंतसिंह ने इस पहल के प्रति गुजरात सरकार की भी प्रतिबद्धता को व्यक्त किया और कार्यक्रम में मौजूद सभी गणमान्यों को गुजरात में निवेश के अवसरों को एक्सप्लोर करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में भाग लेने का निमंत्रण दिया।

इस समिट के दौरान गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीबी) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. राहुल गुप्ता (आईएएस) ने गुजरात में निवेश के अवसरों को लेकर एक व्यापक प्रेज़ेन्टेशन भी दिया। इसके अलावा, कुआलालंपुर में गुजराती समाज द्वारा मंत्री बलवंतसिंह राजपूत का स्वागत भी किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान, मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने कार्यक्रम में मौजूद समुदाय को गुजरात में निवेश के अवसरों को एक्सप्लोर करने के लिए आमंत्रित भी किया। इसके बाद वे बाटू गुफा मंदिर पहुँचे और उन्होंने वहाँ आशीर्वाद प्राप्त किया। साथ ही, वे प्रतिष्ठित पेट्रोनास ट्विन टावर्स को भी देखने गए। शुक्रवार शाम को बलवंतसिंह राजपूत भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित संगीतमय सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए।

इससे पहले, 31 नवंबर 2023 को मलेशिया में भारत के उच्चायुक्त बी एन रेड्डी द्वारा इंडिया हाउस में बलवंतसिंह राजपूत और विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह, व्यापार जगत के प्रमुखों और अग्रणियों की मेहमाननवाजी की गई।