सूरत : नगर निगम द्वारा निर्मित पीएम आवास के फॉर्म प्राप्त करने के लिए लंबी कतारें

सूरत के जहांगीरपुरा, वेसू, डिडोली और भीमराड में बनेगी 2388 आवासीय इकाइयां

सूरत : नगर निगम द्वारा निर्मित पीएम आवास के फॉर्म प्राप्त करने के लिए लंबी कतारें

सूरत नगर निगम क्षेत्र के जहांगीरपुरा, वेसू, डिंडोली और भीमराड में पीएम आवास योजना अंतर्गत 2388 फ्लैट बनाए जाएंगे। आवास पाने के लिए होड़ मच गई है। नगर निगम आवास के स्थान और गुणवत्ता में सुधार होने से आवास फॉर्म प्राप्त करने के लिए लंबी कतारें लगाई गई हैं। आज 1 दिसंबर से फार्म वितरण का कार्य शुरू होने से आवास चाहने वाले लोग फार्म वितरण बैंकों में फार्म लेने के लिए लाइन में लग गये हैं।

सूरत नगर निगम के वर्ष 2022-23 के बजट में 15 हजार से अधिक आवास इकाइयों के निर्माण का प्रावधान किया गया है। बेघरों को मकान उपलब्ध कराने की विभिन्न योजनाओं में अब तक हजारों लोगों को मकान आवंटित किये जा चुके हैं। आने वाले दिनों में शहर के जहांगीरपुरा, वेसू, डिंडोली और भीमराड में 2388 आवासीय इकाइयों के निर्माण की घोषणा की गई है। इसके अलावा इस आवास को पाने के लिए बैंक से फॉर्म लेने की भी घोषणा की गई है।

फार्म वितरण के पहले दिन आवास फार्म लेने के लिए बैंक के बाहर लाइन लगी रही। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम द्वारा भीमराड में सुमन स्मित में 928, डिंडोली में सुमन नूपुर में 63 और वेसू कैनाल रोड पर सुमन शिल्पा में 540 और जहांगीरपुरा में सुमन मैत्री में 808 आवास इकाइयों का निर्माण किया जाएगा। 36 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाले इस फ्लैट की कीमत 5.50 लाख रुपये और 50 हजार रुपये डिपॉजिट तय की गई है। नगर निगम द्वारा तीन लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले लाभार्थियों के लिए आज से फॉर्म वितरण शुरू कर दिया गया है। इसे पाने के लिए लोग बैंक के बाहर लाइन में लगे हैं। इस फॉर्म को प्राप्त करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है।

Tags: Surat