सूरत : सर्दियों में तूफानी बारिश से आफत, आंधी और बारिश से भारी नुकसान

सडक, छत और वाहनों पर पेड गिरने से दमकल विभाग कि लगातार कार्यवाही जारी

सूरत : सर्दियों में तूफानी बारिश से आफत, आंधी और बारिश से भारी नुकसान

रविवार सूबह से ही सूरत समेत पूरे जिले में तेज हवाओं और तूफान के साथ बेमौसम बारिश ने जोरदार दस्तक दी है। इस बेमौसम बारिश ने पूरे सूरत जिले में बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है, जब सर्दियों के मौसम में मानसून जैसा माहौल बना हुआ है। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से जहां कई कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, वहीं दूसरी ओर हर जगह सड़कों पर बड़ी संख्या में पेड़ गिर गए हैं, वहीं सर्दी की बारिश आफत बन गई है।

मौसम विभाग की ओर से गुजरात में 3-4 दिनों तक हवा के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी, जिसके चलते सूरत समेत गुजरात में दो दिनों से मौसम में बदलाव हुआ है। पिछले दिन सामान्य बारिश के बाद रविवार सुबह से ही पूरे जिले में हवा और गरज के साथ मूसलाधार बारिश हुई। बेमौसम बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई है।

सूरत दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सुबह से ही शहर और जिले में तूफानी हवाओं और गरज के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। जिसे हर जगह भारी क्षति पहुंची है। सूरत शहर और जिले में तेज हवाओं के कारण कई पेड़ गिर गये। पेड़ गिरने से कई सड़कें बंद हो गई हैं, वहीं दमकल विभाग को पेड़ गिरने की लगातार कॉल मिलने के बाद दमकल विभाग द्वारा कार्रवाई जारी है।

सर्दी से शुरू होने से पहले हुई बेमौसमी बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। हवा के साथ हुई बारिश से जिले के कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। खासकर सूरत जिले के गांवों में बने मिट्टी के घरों को भारी नुकसान हुआ है। तेज हवा के कारण कच्चे मकानों की छते उड़ गईं और कई मकानों की दीवारें भी गिर गईं, जिससे लोगों को नुकसान हुआ।

बेमौसम बारिश से किसान सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। बारिश के कारण सूरत समेत जिले के खेतों में पानी भर गया है। बारिश शुरू होते ही किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए खेतों में काम करने लगे। हालांकि जिस तरह से बारिश हुई उससे खेतों में खड़ी सर्दियों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है।



 

Tags: Surat