सूरत : दक्षिण गुजरात के विभिन्न इलाकों में बेमौसम बारिश ने खड़ी फसलों को लेकर किसानों की चिंता बढ़ा दी

ओलपाड, अंकलेश्वर के गांवों में सूबह से धीमी बूंदाबांदी हुई

सूरत : दक्षिण गुजरात के विभिन्न इलाकों में बेमौसम बारिश ने खड़ी फसलों को लेकर किसानों की चिंता बढ़ा दी

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक सूरत समेत दक्षिण गुजरात में  शनिवार से तीन दिनों तक बेमौसम बारिश हो सकती है। 25 नवंबर की सुबह से ही दक्षिण गुजरात के माहौल में अचानक बदलाव आ गया। सुबह-सुबह दक्षिण गुजरात के कुछ गांवों में बेमौसम बारिश हुई। सूरत जिले के ओलपाड तालुका के कई गांवों में धीमी-धीमी बूंदाबांदी हुई।

अंकलेश्वर जिले के गांवों में मूसलाधार बारिश हुई। मूसलाधार बारिश ने ऐसे दृश्य पैदा किए जो सर्दियों के मौसम में मानसून जैसे थे। सुबह-सुबह कोहरे के बीच बेमौसम बारिश से सड़कों पर दृश्यता कम हो गई। उधर बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगली तारीख 27 नवंबर तक बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसान आशंका जता रहे हैं कि इस बेमौसम बारिश से दक्षिण गुजरात की शीतकालीन फसलों को भारी नुकसान होगा। किसानों ने धान की फसल काट ली है और उसे मंडली में पहुंचाने की तैयारी कर ली थी। हालांकि, सुबह से हो रही बारिश के कारण हरी सब्जियों और बागवानी फसलों को नुकसान हुआ है।

राज्य मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक सूरत में बेमौसम बारिश (मावठा) की चेतावनी से किसान चिंतित हैं। धान और कपास को भीगने से बचाने के लिए पुरूषोत्तम जिन मंडली को 3 दिन तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। सूरत के जहांगीरपुरा में गोदाम के मालिक पुरूषोत्तम जिन ओलपाड मंडली ने एक अहम फैसला लिया है। जिसके तहत जिन मंडली अगले तीन दिन 25 से 27 तक बंद रहेगी।

Tags: Surat