सूरत : एंबुलेंस में सवार होकर जुए के अड्डे पर छापे मारने का प्लान सफल 

पुलिस के पहुंचने से पहले सबकुछ ठीक हो जाता था,एसएमसी ने फ्लिमी स्टाईल में छापा मारा

सूरत : एंबुलेंस में सवार होकर जुए के अड्डे पर छापे मारने का प्लान सफल 

सूरत के अमरोली इलाके में चल रहे एक जुए के अड्डे पर एसएमसी (स्टेट मॉनिटरिंग सेल) की टीम ने छापा मारा। राज्य निगरानी सेल की एक टीम ने सादी वर्दी पहनकर एम्बुलेंस में चिकित्सा कर्मचारियों के रूप में छापा मारा। अमरोली पुलिस को खुलेआम चलने वाले जुए के अड्डे की गंध नहीं मिलने से स्थानीय पुलिस की मिलीभगत की भी बात सामने आ रही है। स्टेट मॉनिटरिंग सेल की टीम ने छापेमारी कर पांच आरोपियों को पकड़ लिया और 76 हजार से अधिक रुपये बरामद कर लिये।

जानकारी के मुताबिक, सूरत के अमरोली-कोसाड हाउसिंग में बिल्डिंग नंबर एच1 के पास पिछले कुछ समय से खुले में जुए का अड्डा चल रहा था। बताया जाता है कि जुए का अड्डा आसिफ और सोहेल नाम से चलाया जाता था। आवास पर खुले जुए के अड्डे पर रविवार की देर रात एसएमसी (स्टेट मॉनिटरिंग सेल) ने छापा मारा था। जिसमें ताश खेलने के लिए एक बिल्ली और एक मोबाइल फोन सहित बड़ी मात्रा में नकदी भी मिली।

राज्य निगरानी सेल की एक टीम ने अमरोली आवास पर बड़े पैमाने पर जुआ खेले जाने की सूचना मिलने के बाद छापा मारने का फैसला किया। जैसे ही कोई पुलिसकर्मी आवास में प्रवेश करता है, जुआरियों को इसकी जानकारी हो जाती है। चूंकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी अवैध ठिकानों पर छापेमारी की जाती है, इसलिए कुछ मामलों में आरोपी बच निकलते हैं। इसलिए इस बार रेड के लिए स्टेट मॉनिटरिंग सेल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने एक नई तकनीक अपनाई। जिसके तहत स्टेट मॉनिटरिंग सेल ने एम्बुलेंस में मेडिकल स्टाफ के रूप में आवास में प्रवेश किया और जुए के अड्डे पर छापा मारा। जिससे जुआरियों में हड़कंप मच गया।

बताया जाता है कि आवास में आसिफ और सोहेल का जुए का अड्डा काफी समय से खुले में चल रहा था। हालांकि, स्थानीय पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी या सूचना नहीं थी। उस समय स्थानीय पुलिस के सात कांठ में भी इस धंधे के होने की चर्चा रही थी। उस वक्त अमरोली पुलिस सोती रही और स्टेट मॉनिटरिंग सेल की टीम ने ऐसे जुए पर जासूसी की. पुलिस ने यहां से पांच आरोपियों को पकड़ लिया। उसके पास से 76,000 से अधिक जब्त किए गए और तीन से चार अन्य को वांछित घोषित किया गया और आगे की जांच की गई।

Tags: Surat