सूरत : नेचर पार्क और एक्वेरियम में एक लाख से अधिक पर्यटकों के आने से नगर निगम को 34 लाख की आय 

सूरतवासियों का छुट्टियों पर बाहर जाने के साथ-साथ, शहर में मनोरंजन स्थल भी हाउसफुल हैं

सूरत : नेचर पार्क और एक्वेरियम में एक लाख से अधिक पर्यटकों के आने से नगर निगम को 34 लाख की आय 

दिवाली की छुट्टियों के साथ ही सूरत के लोग विदेश या दूसरे राज्यों में घूमने के लिए निकल जाते हैं, जिसके कारण सूरत शहर लगभग आधा खाली हो जाता है। लेकिन सूरत में छुट्टियां मनाने वाले सूरतवासी भी घूमने के लिए जगह हाऊसफुल कर रहे हैं।

छुट्टियों के दौरान सूरत नगर पालिका के नेचर पार्क (चिड़ियाघर), एक्वेरियम में लगभग एक लाख लोग मुलाकात करने आये जिससे नगर पालिका को 34 लाख की आय हुई है। वर्तमान दिवाली अवकाश के कारण ऐसे दृश्य निर्मित हो रहे हैं जहां सूरत नगर निगम के मनोरंजन स्थलों पर सूरतियों ने कब्जा कर लिया है। सूरत नगर निगम के चिड़ियाघर नेचर पार्क, एक्वेरियम और गोपी झील जैसे शहर और बगीचों में हाऊसफुल जैसा माहौल है। लोगों को मनोरंजन के लिए परेशानी न हो इसलिए सोमवार की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। अवकाश के चलते मनोरंजन स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ने से नगर निगम की आय भी बढ़ रही है।

फिलहाल दिवाली की छुट्टियाँ आने के कारण कई सूरती बाहरगांव घूमने निकले हैं। लेकिन सूरत में रहनेवाले और उनके वहां आए मेहमान सूरत नगर निगम के दर्शनीय स्थल तक पहुंच रहे हैं। सूरत के सरथाणा क्षेत्र में नगर निगम का चिड़ियाघर (नेचर पार्क) इस समय आगंतुकों से भरा हुआ है। 9 से 16 नवंबर के बीच नगर पालिका के नेचर पार्क में 86971 पर्यटक उमड़े। जिसमें भी 14 नवंबर को सबसे ज्यादा 25081 पर्यटक नगर पालिका के नेचर पार्क में आये।

इतने दिनों में नगर पालिका को 24.71 लाख की आय हुई। दिवाली की छुट्टियों के दौरान, पाल स्थित म्यूनिसिपल एक्वेरियम में 13,451 पर्यटक आए, जिसके परिणामस्वरूप नगर पालिका को 11 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ। इस प्रकार, दिवाली की छुट्टियों के केवल नौ दिनों में, लगभग एक लाख लोग सूरत नगर पालिका के पर्यटन स्थल में आए जिससे नगर निगम को 34 लाख रुपये की आय हुई।

Tags: Surat