सूरत : मिलेनियम 2 मार्केट में आग, दमकल विभाग ने हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से आग पर काबू पाया 

चौथी मंजिल पर शार्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान

सूरत : मिलेनियम 2 मार्केट में आग, दमकल विभाग ने हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से आग पर काबू पाया 

सूरत के भाठेना इलाके में स्थित मिलेनियम-2 मार्केट की चौथी मंजिल पर एक कपड़ा दुकान में आग लग गई। आग इतनी विकराल हो गई कि दूर-दूर तक धुआं दिखाई दे रहा था। जिससे आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई।आग पर काबू पाने के लिए पांच से ज्यादा फायर स्टेशनों से 12 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। सौभाग्य से इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

मिलेनियम-2 मार्केट की चौथी मंजिल पर मातारानी नाम की दुकान में अचानक आग लग गई। मार्केट की चौथी मंजिल पर एक दुकान में आग लग गई। आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और कई दुकानें आग की चपेट में आ गईं। घटना के बाद आग के धुएं का गुबार देखा गया। आग की घटना के बाद मार्केट में अफरा-तफरी मच गई।

घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई। तुरंत ही दमकल विभाग का बेड़ा मौके पर पहुंच गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पांच से ज्यादा अलग-अलग फायर स्टेशनों से फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि आग की कॉल मिलने के बाद वे तुरंत मौके पर पहुंचे। आग की भयावहता अधिक होने के कारण अलग-अलग फायर स्टेशनों से गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। चौथी मंजिल पर एक कपड़ा दुकान में आग लगने पर हाइड्रोलिक फायर ट्रक का इस्तेमाल किया गया। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा मार्केट गैलरी में शीशे तोड़ने के सात आग बुझाने का प्रयास किया।

उन्होंने आगे कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक दुकान में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी मानी जा रही है। शॉर्ट सर्किट के कारण आग तेजी से दुकान में रखे कपड़ों तक फैल गई। जिससे आग ने उग्र रूप धारण कर लिया। दिवाली का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में लोग काम कर रहे थे। आग लगने की सूचना मिलते ही भगदड़ मच गई। गनीमत यह रही कि इस आग की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Tags: Surat