सूरत :  इनकम टैक्स का सुपर ऑपरेशन तीन ग्रुपों ने 35 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

पार्थ, अक्षर ग्रुप और कांतिलाल ज्वैलर्स से बड़े पैमाने पर बेनामी लेनदेन प्राप्त होने की संभावना

सूरत :  इनकम टैक्स का सुपर ऑपरेशन तीन ग्रुपों ने 35 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

सूरत शहर में त्योहारी सीजन शुरू होते ही हीरा और ज्वैलर्स उद्योग से जुड़े समूह आयकर विभाग के निशाने पर आ गए हैं। लगभग 100 अधिकारियों की एक टीम ने तलाशी अभियान चलाया,  काफी दिनों के बाद आयकर के छापे का मैसेज वायरल होने पर पूरे शहर में दहशत फैल गई।

सूरत इनकमटैक्स की ओर से तीन ग्रुपों के 35 से ज्यादा ठिकानों पर सर्च-ऑपरेशन चलाया गया है। हीरे और ज्वैलर्स से जुड़े तीन समूहों पर हुई कार्रवाई से हीरा नगरी में हड़कंप मच गया है। पार्थ ग्रुप, अक्षर ग्रुप और कांतिलाल ज्वैलर्स पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। इस ऑपरेशन में 100 से ज्यादा इनकम टैक्स अधिकारी शामिल हुए हैं। जांच के अंत में बड़े पैमाने पर बेनामी लेनदेन मिलने की संभावना है।

सूरत के सुप्रसिद्ध डायमंड एवं ज्वैलर्स ग्रुप परआयकर विभाग की ओर से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया है। सूरत में हीरा और ज्वैलर्स उद्योग से जुड़े तीन बड़े समूहों पर सामुहिक तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयकर अधिकारी सूरत के जाने-माने कांति ज्वैलर्स, पार्थ ग्रुप और अक्षर ग्रुप के यहां छापेमारी में शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि पता चला है कि राजकोट में भी दो जगहों पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक करीब 100 अधिकारियों ने अलग-अलग टीमें बनाकर काम शुरू कर दिया है।

त्योहार शुरू होते ही आयकर विभाग ने हीरा और ज्वैलर्स उद्योगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही हीरा नगरी सूरत में भी हीरा और ज्वैलर्स उद्योग से जुड़ी बड़ी कंपनियों में हड़कंप मच गया है। अधिकारियों द्वारा शुरू किए गए तलाशी अभियान से जांच के अंत में बड़े बेनामी लेनदेन का खुलासा होने की संभावना है। हीरा और ज्वैलर्स इंडस्ट्री के बाद अब रियल एस्टेट बिल्डर्स की भी चर्चा हो रही है।

Tags: Surat