सूरत : दक्षेश मावानी पर लगी महापौर पद की मुहर, उप महापौर डॉ. नरेंद्र पाटिल तथा राजन पटेल स्थायी अध्यक्ष बने

सत्तारूढ दल के नेता पद पर शशीबेन त्रिपाठी, दंडक के पद पर धर्मेश वानियावाला की नियुक्ती 

सूरत : दक्षेश मावानी पर लगी महापौर पद की मुहर, उप महापौर डॉ. नरेंद्र पाटिल तथा राजन पटेल स्थायी अध्यक्ष बने

दक्षेश मावानी को सूरत नगर निगम का 38वां मेयर घोषित किया गया है। जबकि डॉ. नरेश पाटिल को उपमहापौर, राजन पटेल को स्थायी समिति अध्यक्ष, दंडक धर्मेश वानियावाला,  शशि त्रिपाठी को सत्तारूढ़ दल के नेता के रूप में नियुक्त किया गया है। एक बार फिर बीजेपी ने साबित कर दिया है कि आज ऐसे नामों की घोषणा हुई है जिन पर कोई चर्चा नहीं चल रही थी। नो रिपिटेशन नाम की घोषणा होते ही हर कोई हैरान है। बीजेपी के अंदरूनी ढांचे में भी ऐसा लग रहा है कि घोषित नाम का स्वागत करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, जिन लोगों को अपने नामों की घोषणा होने की संभावना थी उन में निराशा देखी गई। 

बीजेपी ने परंपरा कायम रखी

सौराष्ट्रवासी दक्षेश मावानी को सूरत का नया महापौर चुना गया है। मुल सूरतवासी को स्थायी समिति अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पिछली बार सूरती हेमालीबेन बोघावाला महापौर थीं और परेश पटेल स्थायी समिति अध्यक्ष थे। सूरत शहर में लंबे समय से ऐसी ही संरचना स्थापित की गई है और उसी परंपरा को बरकरार रखा गया है।

रिवरफ्रंट एवं अन्य परियोजनाओं को गति देने का प्रयास

सूरत नगर निगम के नवनियुक्त मेयर दक्षेश मावानी ने कहा कि शहर के अंदर विकास कार्यों को तेजी से गति दी जाएगी। पार्टी ने हम पर जो भरोसा जताया है, हम उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। हम रिवरफ्रंट ऑपरेशन और अन्य परियोजनाओं के काम में तेजी लाने का प्रयास करेंगे।

सौंपे गए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का प्रयास

स्थायी समिति नवनियुक्त अध्यक्ष राजन पटेल ने कहा कि जिस तरह से शहर में मेट्रो काम कर रही है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा भी कई बड़े प्रोजेक्ट हैं जिन्हें जल्दी पूरा करना है। सबसे युवा कार्यकर्ता के रूप में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद आज मुझे जो महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया है, उसे मैं पूरा करने का प्रयास करूंगा।

सत्तारूढ़ दल के रूप में विदेशी

सूरत नगर निगम में सत्ता पक्ष के नेता अमित सिंह राजपूत के हिंदी भाषी होने के कारण उनकी जगह शशिबेन त्रिपाठी को सत्ता पक्ष का नेता बनाया गया है। सत्ताधारी दल के लिए यह स्थिति तय मानी जा रही है। भाजपा लंबे समय से सभी राजनीतिकों के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से आकर बसे लोगों को भी इसी परंपरा के तहत न्याय देने का प्रयास कर रही है।

स्थायी समितियों के सदस्यों के रूप में महिलाओं के लिए बेहतर स्थान

पहली बार 7 महिलाओं को स्थायी समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इनमें से ज्यादातर नये पार्षद थे, उन्हें पद दे दिया गया है। स्थायी समिति  में अध्यक्ष सहित 12 सदस्य होते हैं। जिनमें से 8 महिलाओं को स्थायी समिति के सदस्य के रूप में लिया गया है। स्थायी समिति शहर की सबसे महत्वपूर्ण समितियों में से एक है। जिसमें महिलाओं को जगह मिलने से बीजेपी के ही पार्षदों में आश्चर्य फैल गया है। स्थायी समिति के सदस्यों में दीनानाथ महाजन, डिंपल कापड़िया, सुमन गाड़िया, नरेश धामेलिया, गीता रबारी, घनश्याम सवाणी, आरती वाघेला, निरालाबेन राजपूत, अलका पाटिल, जीतेन्द्र सोलंकी, भाविशा पटेल

 

Tags: Surat