सूरत : कॉल सेंटर में डेटा एंट्री का काम दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी

वकीलों के लेटरपैड पर नोटिस भेजने वाले सात गिरफ्तार; यह कहकर रुपये वसूले कि अनुबंध का उल्लंघन हुआ है

सूरत : कॉल सेंटर में डेटा एंट्री का काम दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी

सूरत में सलाबतपुरा पुलिस ने एक अवैध कॉल सेंटर पर छापा मारा। पुलिस ने एक पठान दंपत्ति समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से मोबाइल फोन, नकदी, कंप्यूटर समेत 2.55 लाख रुपये का कीमती सामान जब्त किया है। कॉल सेंटर से डाटा एंट्री का काम देने के बहाने लोगों से संपर्क किया जाता था। बाद में वे वकील के लेटर पैड पर नोटिस भेजकर और अनुबंध का उल्लंघन करने की बात कहकर पुलिस केस दर्ज करने की धमकी देकर ग्राहकों से पैसे की मांग करते थे।

कंपनी की आड़ में चल रहा था कॉल सेंटर

सूरत की सलाबतपुरा पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर रिंग रोड पर ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर एक अवैध कॉल सेंटर पर छापा मारा। जांच के दौरान पता चला कि दानिश शाह अपनी कंपनी के नाम से कॉल सेंटर चला रहा था। पुलिस ने कॉल सेंटर संचालक दानिश शाह और कॉल सेंटर कर्मचारी कामिल मोहम्मद रफीक शेख, अरशद अल्ताफभाई रफत, साकिर आसिफखान पठान, इमरान अब्दुल गफ्फार मनियार, साहिल सलीमभाई नारीली, सानिया और साकिर आसिफखान पठान को गिरफ्तार कर लिया।

अनुबंध का उल्लंघन करने का दावा कर रुपये की मांग की

पुलिस द्वारा आरोपियों से की गई पूछताछ में बताया गया कि वे अपने आर्थिक लाभ के लिए गुगुल  सर्च से क्वीकर डोट कोम में पैसे देकर ग्राहकों के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जानकारी प्राप्त कर लेते थे और व्हाट्सएप पर ग्राहकों से संवाद करते थे। बाद में डाटा एंट्री का काम देने की बात हुई। डाटा इंट्री कार्य को 80 प्रतिशत से 85 प्रतिशत तक सटीक करने की व्यवस्था करने से अनुबंध के उल्लंघन की स्थिति में ग्राहकों को 5880 रुपये का भुगतान करना होगा। वकील का लेटरपैड पर नोटीस भेजकर ग्राहकों से जबरन रुपये की मांग की जाती थी। 

कॉल सेंटर से सात आरोपी गिरफ्तार

पुलिस द्वारा दौड़ाए गए कॉल सेंटर से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और विभिन्न मोबाइल फोन, बैंकों के एटीएम कार्ड, लैपटॉप आदि बरामद किए गए और कुल 2.55 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। फिलहाल पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

Tags: Surat