अहमदाबाद : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन का साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क खुला

स्पोर्ट्स पार्क में एक जॉगिंग ट्रैक, व्यायामशाला, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, क्रिकेट पिच, पिकलबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और टेनिस कोर्ट हैं

अहमदाबाद : अदाणी स्पोर्ट्सलाइन का साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क खुला

अहमदाबाद में सबसे प्रतिष्ठित और यादगार स्थानों में से एक साबरमती रिवरफ्रंट है ।  अब इसके परे अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्रबंधित स्पोर्ट्स पार्क है, जो शहर और राज्य के लोगों के लिए सर्वोत्तम खेल बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा। खेल संस्कृति का समर्थन करने और स्वस्थ और फिट जीवन शैली को प्रोत्साहित करने के लिए सुविधाओं के साथ डिज़ाइन किया गया, स्पोर्ट्स पार्क गुजरात से सर्वश्रेष्ठ खेल प्रतिभाओं को सामने लाने की उम्मीद करता है।

अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने गहन बोली के माध्यम से स्पोर्ट्स पार्क के अधिकार जीते और आज, 2 सितंबर को, पार्क का उद्घाटन महापौर किरीटभाई परमार,अदानी एंटरप्राइजेज के निदेशक, प्रणव अदानी, सुश्री मिताली राज, पूर्व कप्तान, भारतीय महिला क्रिकेट, नगर शासक दल के दंडक अरुण सिंह राजपूत,  नेता नगर सत्तारूढ़ दल भास्करभाई भट्ट,  स्थायी समिति अध्यक्ष हितेश बारोट, , कौशिकभाई जैन, विधायक, अमितभाई पी. शाह, विधायक, सुरेंद्रभाई पटेल, चेअरमेन, एसआरएफडीसीएल परियोजना,डॉ. किरीटभाई सोलंकी, सांसद,  एम. थेन्नारसन, नगर आयुक्त, अहमदाबाद, केशव वर्मा, आईएएस (सेवानिवृत्त), अध्यक्ष, एसआरएफडीसीएल,श्रीमती गीताबेन पटेल, उप. महापौर, और मनोरंजन सांस्कृतिक एवं विरासत समिति के अध्यक्ष राजेशकुमार दवे की गरिमामय उपस्थिति में किया गया।

साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क सभी के लिए खुला है, इसमें एक जॉगिंग ट्रैक, व्यायामशाला और बच्चों के खेल क्षेत्र हैं, साथ ही पिकलबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और टेनिस और क्रिकेट पिचों के लिए कई कोर्ट हैं। साथ ही, आगंतुकों और शिक्षार्थियों के लिए स्केटबोर्ड के साथ एक स्केटिंग रिंक भी उपलब्ध होगा। स्पोर्ट्स पार्क स्लॉट बुक करने और खेल का आनंद लेने के विकल्प के माध्यम से सभी उम्र और पृष्ठभूमि के लोगों के लिए सुलभ अवसर प्रदान करके खेलों में व्यापक भागीदारी को प्रोत्साहित करते हैं।

स्पोर्ट्स पार्क में विभिन्न अकादमियाँ होंगी जो 5 से 7 वर्ष की आयु के बच्चों को विभिन्न खेलों से परिचित कराने में मदद करेंगी। फिर युवाओं को वैज्ञानिक प्रशिक्षण विधियों के साथ अपनी पसंद का खेल चुनने, अपनी क्षमताओं, रुचियों और योग्यताओं के आधार पर निर्णय लेने और विशेष रूप से ताकत और कंडीशनिंग पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी जाएगी।

यह प्रक्रिया शहर और राज्य में खेल प्रतिभाओं को पहचानने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है ताकि उन्हें आगे के विकास के लिए अधिक उपयुक्त कार्यक्रमों में तेजी से शामिल किया जा सके।
मिताली राज ने कहा, “साबरमती रिवरफ्रंट स्पोर्ट्स पार्क एक अद्भुत पहल है, और अदानी स्पोर्ट्सलाइन के लिए आगे आना और इसे अपनाना बहुत अच्छी बात है। कभी-कभी, भारत में, खेलों में, इस छोटी सी पहल की कमी होती है, क्योंकि आने वाली पीढ़ियों के लिए शीर्ष स्तर का बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करने में मदद करता है। मुझे उम्मीद है कि यहां क्रिकेट नेट उन प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद करेंगे जो आने वाले वर्षों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

प्रणब अदाणी ने कहा, “साबरमती रिवरफ्रंट प्रतिष्ठित है और अहमदाबाद शहर और लोगों का प्रतीक है। हम यह अवसर पाकर बहुत खुश हैं और इस खेल क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करेंगे। अत्याधुनिक स्पोर्ट्स पार्क की न केवल अच्छी देखभाल की जाएगी बल्कि अहमदाबाद के लोगों की भी देखभाल की जाएगी और उम्मीद है कि हम अगले खेल सुपरस्टार को यहां से आते हुए देखेंगे।अदाणी समूह खेल की परिवर्तनकारी शक्ति को पहचानता है और देश में प्रतिभाओं का पोषण और समर्थन करने के लिए उत्सुक है, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि शीर्ष बुनियादी ढांचे, कोचिंग और प्रशिक्षण सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करके, हम अपने युवाओं की विशाल क्षमता का उपयोग कर सकते हैं।