सूरत : वेड-वरियाव के बीच पुल के किनारे जमीन का कब्जा लेने के लिए कतारगाम जोन द्वारा डिमोलिशन किया 

कतारगाम में नगर निगम की कार्रवाई 

सूरत : वेड-वरियाव के बीच पुल के किनारे जमीन का कब्जा लेने के लिए कतारगाम जोन द्वारा डिमोलिशन किया 

कतारगाम क्षेत्र में नवनिर्मित पुल के आसपास टीपी स्कीम के तहत तोडफोड की कार्रवाई की गई

वेड-वरियाव के बीच नवनिर्मित पुल के आसपास की सड़क पर मिट्टी के टीले और मैला निर्माण के दबाव में पाया गया। इस घटना को लेकर कतारगाम जोन की ओर से सख्त कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कतारगाम के अधिकारियों द्वारा तय किए गए स्थान पर सुबह से ही धीरे-धीरे विध्वंस का काम शुरू कर दिया गया है और जेसीबी मशीनों से पुल के आसपास के दबाव को हटा दिया गया है।

पुल के आसपास तोड़फोड़ शुरू कर जमीन का कब्जा प्राप्त किया

वेड वरियाव ब्रिज का अभी-अभी निर्माण किया गया है। हालांकि, इसके आसपास के दबाव को देखते हुए निगम ने इसे गिराने का फैसला किया। सुबह जब अधिकारियों की टीम वहां पहुंची तो पुल के किनारे और सड़क के किनारे मिट्टी के ढेर मिले। कुछ भद्दे निर्माणों को हटाने का काम भी शुरू किया गया। जिस जगह पर लाइनडोरी लगाई गई है वहां आज शाम तक संपत्तियों को हटाने का काम किया जाएगा।

फाइनल टीपी योजना में तोड़फोड़

कतारगाम जोन के कनिष्ठ अभियंता हेमंत पटेल ने बताया कि कुछ दिन पहले वेड-वरियाव पुल को आम लोगों के लिए खोल दिया गया था, लेकिन पुल के 36 मीटर टीपी रोड में कुछ संपत्तियां द्वारा तीन मीटर तक का कब्जा जमाया हुआ था ।अब पुल के पूर्व क्षेत्र में अंतिम टीपी योजना को मंजूरी दी गई है, टीपी लाइन के साथ तीन मीटर जगह घेरी जा रही है। पुल के पश्चिम छोर पर एक अलग टीपी है, क्योंकि पश्चिम की ओर टीपी योजना को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है, आने वाले दिनों में अंतिम टीपी योजना को मंजूरी मिलने के बाद इस जमीन का भी कब्जा लिया जाएगा। अभी तोडफ़ोड़ का काम चल रहा है। हालांकि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। स्थानीय किसान कब्जे के मामले में अधिकारियों का सहयोग कर रहे हैं।

Tags: Surat