सूरत : फोस्टा चुनाव के लिए अभी भी 15 मार्केटों से सूची नहीं मिली 

अभी तक कुल 199 मार्केटों की मतदाता सूची स्वीकार हुई 

सूरत : फोस्टा चुनाव के लिए अभी भी 15 मार्केटों से सूची नहीं मिली 

चुनाव समिति ने मतदाता सूची स्वीकारने के लिए तीन जून तक का समय बढ़ाया

सूरत शहर के रिंग रोड स्थित कपड़ा व्यापारियों के संगठन फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ( फोस्टा) के चुनाव की तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है।  फोस्टा की चुनाव समिति ने सभी मार्केटों के संघों को पत्र लिखकर अपने मार्केटों के मतदाता व्यापारियों की सूची मांगी थी। 

अभी तक 199 मार्केटों से मतदाता सूची प्राप्त हुई है अभी भी 15 मार्केटों ने सूची नही भेजी है। 3 जून 2023 तक मतदाता सूची स्वीकार की जायेगी, मतदाता सूची नही भेजने वाली मार्केटों के प्रतिनिधि को चुनाव में शामिल होने और मतदान का अधिकारी नही रहेगा। 

फोस्टा के चुनाव अधिकारी गुरूमुख कुंगवानी कहा कि अभी तक 199 मार्केटों से मतदाता सूची मिल चुकी है । 31मई आखिरी दिन 70  मार्केटों की लिस्ट मिली थी तब तक 185 मार्केटों ने सूची दी थी। चुनाव समिति ने मार्केटों से मतदाता सूचि स्वीकारने के लिए तीन दिनों का अतिरिक्त समय दिया था। 3 जून 2023 तक मतदाता सूची फोस्टा चुनाव समिति द्वारा स्वीकार की जायेगी। 

फॉस्ट के चुनाव समिति की ओर से चुनाव के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई है। 250 दुकानों वाले मार्केटों के 2 मतदाता होंगे, 251 से 750 दुकानों वाले मार्केटों से 4 और 751 से अधिक दुकानों वाली मार्केटों के 6 व्यापारियों को वोटिंग का अधिकार दिया जाएगा। 

चुनाव समिति ने 15 दिन पहले 214  मार्केट एसोसिएशनों को चुनाव नियमों के साथ मतदाताओं की सूची भेजने के लिए पत्र भेजा था। अभी तक कुल 199 मार्केट एसोसिएशन द्वारा चूनाव समिति को मतदाता सूची भेजी है जिसे स्वीकार किया गया। सूची नही भेजनेवाले मार्केटों को फोस्टा चुनाव में शामिल नही किया जायेगा।

 इन मार्केटों ने अभी तक सदस्यता सूची नही भेजी है

  1.  ट्विन टॉवर
  2. सुराना इंटरनेशनल
  3.  मिलेनियम-2
  4. मिलेनियम-4
  5.  कस्तूरी टेक्स, मार्केट 
  6.  कुबेरजी हॉल
  7. न्यु सुप्रीम टेक्स. मार्केट
  8. न्यु क्लोथ टेक्स. मार्केट
  9. देवेन्द्र टेक्स. हब
  10. संगिनी हब -ए
  11. ओम शंकर मार्केट
  12. .वखारिया मार्केट
  13. .कोहिनुर हाऊस
  14. कृष्णा हाउस (सरोली)
  15. अवध-2
Tags: Surat