सूरत : खरीदी के बहाने 65 लाख रुपए के सोने के बिस्किट की चोरी

वडोदरा हाईवे से कार के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार, नकदी जब्त

सूरत : खरीदी के बहाने 65 लाख रुपए के सोने के बिस्किट की चोरी

भटार के कापड़िया हेल्थ क्लब के पास की घटना, लुटेरों ने व्यापारी से रास्ते पर सोना देने की मांग की

शहर के भटार रोड कपाड़िया हेल्थ क्लब के पास 3 बदमाशों ने 1 किलो सोने का बिस्किट  65 लाख की लूट कर कार में सवार होकर भाग गया। इस डकैती में क्राइम ब्रांच ने वडोदरा हाईवे से  देवेन्द्र , सौरभ, मोहित, पियुष को पकड़ा और सारा कीमती सामान जब्त कर लिया। ज्वैलर्स के मालिक ने मंगलवार दोपहर दो कर्मचारियों को 100-100 ग्राम के 10 सोने के बिस्कुट देने के लिए भेजा था। कार के नंबर के आधार पर कर्मचारी ने मदनलाल शाह का नाम बताया, लेकिन वह बाहर एक महिला के साथ खड़ा था।

इसी दौरान कार में बैठे व्यक्ति ने सोने के बिस्कुट चेक किए और चेक देने की बात कही। कर्मचारी ने चेक लेने से मना कर दिया और कर्मचारी भी गाड़ी में बैठ गया। इसी दौरान एक अन्य व्यक्ति ने कर्मचारी को धक्का देकर सोना लूट लिया और तीनों युवक फरार हो गये। कर्मचारी ने तुरंत मालिक को सूचित किया, जो पुलिस को सूचित करने के लिए दौड़ा। पोद्दार आर्केड, घोडदौड रोड में सोनल ज्वेलर्स के मालिक संजय जैन की भटार में रहने वाले मदनलाल शाह से दोस्ती है। घटना की शिकायत जौहरी की दुकान के सेल्समैन राजेश हीरालाल शाह ने खटोदरा पुलिस को दी है।

सोना लूट में महिला की भूमिका सामने आई

इस लूट में महिलाओं की भूमिका होने का संदेह है। यह महिला और 3 लुटेरे सूरत रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में ठहरे हुए थे, जिसमें महिला द्वारा होटल के रजिस्टर में गलत तरीके से अपना नाम लिखने और आरोपी का मोबाइल नंबर लिखे जाने की बात सामने आई है।

इंदौर में एक राजनीतिक दल से जुड़ी महिला

एमपी पासिंग कार में 3 बदमाशों के साथ व्यापारी का दोस्त मदनलाल और इंदौर से आई महिला वहीं खड़ी थी। हालांकि पुलिस दोनों लूट में किसी का हाथ नहीं होने की बात कह रही है। महिला इंदौर के एक राजनीतिक दल से जुड़ी है। पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। अब पुलिस ने महिला और कारोबारी दोस्त मदनलाल से पूछताछ की है। बताया जाता है कि महिला इंदौर में जमीन के सौदे में आरोपी के संपर्क में आई थी। महिला ने आरोपी के साथ मदनलाल से संपर्क किया और सोना खरीदने के बहाने सूरत लूट लिया।

बिना दुकान बुलाए सड़क पर सोना क्यों बिका?

पाका बिल का माल बेचना था तो सड़क पर सोने के बिस्किट का सौदा करने की क्या जरूरत थी? उसने ग्राहक को अपनी दुकान पर क्यों नहीं बुलाया? कहीं 2000 के नोट के सौदे में नहीं की गई यह चाल? पुलिस गहनता से जांच करेगी तो बहुत कुछ सामने आएगा।

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम

देवेंद्र कैलाश नरवरिया उ.व. 29
मोहित राघवेंद्र वर्मा उ.व. 21
सौरभ मुकेश वर्मा उव.20
पीयूष मोहनलाल यादव 22

Tags: Surat