सूरत : कपड़ा व्यापारी को 15 लाख के हीरे का पैकेट मिला जो डायमंड एसोसिएशन को लौटाया

महिधरपुरा हीरा बाजार में  कपड़ा व्यापारी को मिला था हीरे का पैकेट 

सूरत :  कपड़ा व्यापारी को 15 लाख के हीरे का पैकेट मिला जो डायमंड एसोसिएशन को लौटाया

डायमंड एसोसिएशन ने मूल मालिक को हीरे का पैकेट लौटा दिया और इमानदारी की ‌मिशाल पेश करनेवाले बिपिनभाई का सम्मान किया

ईमानदारी की एक बेहतरीन मिसाल सूरत के महिधरपुरा के हीरा बाजार से सामने आई है। सूरत के एक कपड़ा व्यापारी को 14 से 15 लाख के हीरों से भरा एक पैकेट मिला। उन्होंने इस हीरे को अपने पास रखने के बजाय डायमंड एसोसिएशन के साथ मिलकर मूल मालिक को हीरा वापस कर दिया और ईमानदारी की मिसाल पेश की।

सूरत के कपड़ा व्यवसाय से जुड़े बिपिनभाई दियाभाई गोपानी ने समाज में ईमानदारी की बेहतरीन मिसाल पेश की है। वह 24 मई को महिधरपुरा हीरा बाजार गए थे। वहां से उन्हे एक पैकेट मिला, जिसमें 14 से 15 लाख के हीरे जड़े हुए थे। पैकेट के अंदर उस पार्टी के नाम का एक नोट और एक मोबाइल नंबर था। बिपिन भाई ने अपने दोस्त रमेशभाई वघासिया से संपर्क किया और हीरे का पैकेट मिलने की सारी जानकारी बताई। रमेशभाई वघसिया ने बिपिनभाई से कहा कि चूंकि यह पैकेट वाली पार्टी का नंबर है, इसलिए हमें सूरत डायमंड एसोसिएशन से संपर्क करना चाहिए और उसे वहां बुलाकर पैकेट देना चाहिए।

रमेशभाई वघसिया ने अपने दोस्त के साथ सूरत डायमंड एसोसिएशन से संपर्क किया। बिपिनभाई को सूरत डायमंड एसोसिएशन कार्यालय ले जाया गया। बिपिन भाई ने सूरत डायमंड एसोसिएशन के पदाधिकारियों को हीरे के पैकेट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। पैकेट में नंबर पार्टी का था। पार्टी के साथ डायमंड एसोसिएशन ने इसकी पुष्टि की। पैकेट अनिलभाई नाम के एक हीरा व्यापारी का पाया गया। इसके बाद उसे भी सूरत डायमंड एसोसिएशन के कार्यालय में बुलाया गया।

बिपिनभाई गोपानी ने रमेशभाई वघसिया के माध्यम से सूरत डायमंड एसोसिएशन के माध्यम से मूल मालिक अनिलभाई को हीरा वापस कर दिया। बिपिनभाई एक ईमानदार व्यक्ति जिसने हीरे का पैकेट प्राप्त किया। सूरत डायमंड एसोसिएशन के अध्यक्ष नानूभाई वेकरिया, उपाध्यक्ष जगदीश भाई खुंट, मंत्री दामजीभाई मावानी, संयुक्त मंत्री भूपत कनाला, संगठन के पूर्व अध्यक्ष बाबूभाई चोडवाड़ी ने बिपिनभाई का सम्मान किया। पैकेट को सभी की मौजूदगी में मूल मालिक को सौंप दिया गया। सभी अधिकारियों ने ईमानदारी दिखाने के लिए बिपिनभाई को बधाई दी और पैकेट के मूल मालिक अनिलभाई ने बिपिनभाई को धन्यवाद दिया।

Tags: Surat