गुजरात :  दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर जाएंगे सीएम भूपेंद्र पटेल, नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में होंगे शामिल

शामिल नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहेंगे

 नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई, रविवार सुबह होने वाला है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 27 और 28 मई को दिल्ली जाएंगे। वह नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा वह नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर भी मौजूद रहेंगे।

नए संसद भवन का विरोध भारतीयों का अपमान है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि नए संसद भवन का विरोध देश के 140 करोड़ भारतीयों का अपमान है। उन्होंने  कहा कि कुल 19 विपक्षी ताकतों द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार निंदनीय है। सर्वविदित है कि 28 मई 2023 रविवार को संसद भवन की लोकार्पण होना तय है। उनका विरोध देश के महान लोकतांत्रिक मूल्यों और संवैधानिक मान्यताओं पर हमला है। लोकतंत्र में संसद एक पवित्र संस्था है। यह लोगों के दिल की धड़कन के समान है। यहां देश की नीतियों पर फैसले होते हैं। जिससे लोगों के जीवन को बदलाव आता है। पिछले 9 सालों पर नजर डालें तो विपक्षी दलों ने बार-बार संसदीय व्यवस्था और नियमों का उल्लंघन किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जनहित याचिका

कांग्रेस सहित 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह के बहिष्कार की घोषणा की है। विपक्ष का कहना है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दरकिनार कर प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन करने का फैसला न सिर्फ घोर अपमान है बल्कि लोकतंत्र पर सीधा हमला भी है। वहीं, उद्घाटन समारोह में बीजेपी समेत 25 पार्टियां हिस्सा लेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन को लेकर पिछले कई दिनों से सरकार और विपक्ष के बीच बयानबाजी का दौर चल रहा है। इसी बीच यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जिसकी सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया।