सूरत : एसवीएनआईटी सर्किल में योग दिवस की उलटी गिनती घड़ी का अनावरण

उलटी गिनती घडी का उद्देश्य योग के बारे में जन जागरूकता पैदा करना है

सूरत : एसवीएनआईटी सर्किल में योग दिवस की उलटी गिनती घड़ी का अनावरण

पूरी दुनिया में लोग मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योग अपना रहे हैं : गृह राज्य मंत्री हर्षभाई संघवी

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भारत सहित पूरे विश्व में उत्साह के साथ मनाया जाता है, तदनुसार गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी द्वारा एसवीएनआईटी सर्कल, पिपलोद, सूरत में उलटी गिनती घड़ी का अनावरण किया गया।

इस मौके पर गृह मंत्री ने कहा कि योग दिवस के लिए सिर्फ गिनती के दिन बचे हैं। भारतीय संस्कृति और हमारी प्राचीन धरोहर योग विश्व को भारत की अमूल्य देन है। हमारे योग को दुनिया भर में स्वीकृति मिली है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि लोग शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए योग को अपना रहे हैं।

यह कहते हुए कि जीवन शैली के साथ योग को बुनकर सूरतवासी योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाने का एक नया कीर्तिमान बनाएंगी, मंत्री ने सुरतियों से घर-घर से निकलकर योग से जुड़ने और 'टीम सूरत' के रूप में काम करने का अनुरोध किया।

गौरतलब हो कि हर साल की तरह नौवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस राज्य के खेल युवा एवं सांस्कृतिक गतिविधि विभाग के तहत गुजरात राज्य योग बोर्ड द्वारा उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा। जिसके एक भाग के रूप में एसवीएनआईटी सर्कल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का स्वागत करने के लिए एक उलटी गिनती घड़ी का अनावरण किया गया है।

Tags: Surat