सूरत :  पीसीआर वैन चालक के बेटे ने युपीएससी क्रेक की 

यूपीएससी के नतीजों में 16 गुजराति प्रत्याशी उत्तीर्ण 

सूरत :  पीसीआर वैन चालक के बेटे ने युपीएससी क्रेक की 

गुजरात में 9वीं रैंक लानेवाले मयूर परमार ने कहा-इस रैंक से संतुष्ट नहीं हूं, एक और कोशिश करूंगा

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के आज घोषित परिणाम 2022 में गुजरात के 16 उम्मीदवारों ने शीर्ष 1000 में जगह बनाई है। इसमें सूरत के युवक मयूर परमार को देश में 823वीं रैंक और गुजरात में 9वीं रैंक मिली है। खास बात यह है कि मयूर के पिता रमेशभाई पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल हैं और एक पीसीआर वैन के ड्राइवर हैं। मयूर ने गुजराती साहित्य विषय में यूपीएससी की परीक्षा पास की है। मयूर पिछले 4 साल से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। 

मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को देता हूं

मयूर परमार ने कहा कि मैंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 को क्रैक कर लिया है, इसमें मेरी 823वीं रैंक है। गुजरात में कोई रैंक नहीं है, लेकिन एसपीआईपीए (स्पीपा) में जो छात्र हैं, उनके अनुसार मेरी नौवीं रैंक है। ग्रेजुएशन के बाद मैंने सिविल इंजीनियरिंग की और 3 महीने तक कॉन्ट्रैक्ट बेस पर काम किया। आमतौर पर मैं रात में पढ़ना पसंद करता हूं, क्योंकि इस समय कोई डिस्टर्ब नहीं करता। शुरुआत में उचित दिशा का अभाव था, लेकिन फिर पिछले एमसीक्यू पेपर हल किए और अधिक से अधिक अभ्यास किया। इसके अलावा मैं सीनियर्स से मिला, उनसे सीखा और यह परीक्षा पास की। मैं अभी भी इस रैंक से संतुष्ट नहीं हूं और एक और कोशिश करूंगा, जिसमें मुझे बेहतर रैंक मिलेगी। मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को देता हूं।

अब बेटे को सलाम करूंगा: मयूर के पापा

मयूर के पिता रमेशभाई ने कहा कि मै ड्रायवर हु और मै किसी अधिकारी से मिलता हु तो मुझे उन्हे सैल्यूट करना होता है। मैंने आज अपने बेटे को सैल्यूट किया। एक पिता के लिए इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है? अब अगर मेरा बेटा मुझे कहीं ऑन ड्युटी मिलेगा तो मैं उसे एक खास यूनिफॉर्म पहनकर सैल्यूट करूंगा।' वह पिछले चार-पांच साल से लगातार महेनत कर रहा था। वह किसी शादी या किसी जगह पर नहीं आ रहा था और उसने मुझसे कहा कि पिताजी, मेरा एक उद्देश्य है कि यूपीएससी पास कर लूं और जिन लोगों ने इस क्षेत्र में पांच-सात साल मेहनत की है, उन्हें परिणाम मिल गया है।

1011 पदों पर भर्ती

यूपीएससी ने 03 चरणों में सिविल सेवा 2022 के उम्मीदवारों का व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित किया, जिसका तीसरा और अंतिम चरण 18 मई, 2023 को समाप्त हुआ। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा घोषित सिविल सेवा मुख्य परीक्षा परिणाम 2022 के अनुसार, सिविल सेवा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले लगभग 2,529 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 के तहत आईएएस, आईपीएस सहित 1011 पदों पर भर्ती निकाली है।

Tags: Surat UPSC