राजकोट : पुलिस भर्ती को लेकर गृह मंत्री हर्ष संघवी का बड़ा बयान, जानें

 गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा- पुलिस भर्ती सितंबर के बाद होगी

राजकोट : पुलिस भर्ती को लेकर गृह मंत्री हर्ष संघवी का बड़ा बयान, जानें

गृह मंत्री हर्ष संघवी राजकोट पहुंचे जहां उन्होंने राजकोट पुलिस मुख्यालय में पुलिस कर्मियों के लिए नवनिर्मित आवास का उद्घाटन किया। इस बार राजकोट में पुलिस भर्ती को लेकर गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बड़ा बयान दिया है। पुलिस भर्ती को लेकर कई लोग असमंजस में थे कि सरकार भर्ती प्रक्रिया कब करेगी। लेकिन गुरुवार को गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस पर विराम लगाते हुए कहा कि पुलिस भर्ती सितंबर के बाद होगी।

हाल में गर्मी के मौसम में गर्मी अधिक होने से सरकार सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया की योजना बनाएगी। सितंबर माह के बाद सरकार द्वारा पुलिस भर्ती में फिजिकल टेस्ट कराया जाएगा। महत्वपूर्ण रूप से, गर्मी और मानसून के कारण शारीरिक परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकती है। उन्होंने स्पष्ट रुप से  कहा कि सरकार सितंबर के बाद भर्ती का आयोजन करेगी।

इससे पहले मार्च महीने में गृह विभाग ने 8 हजार नए पुलिसकर्मियों की भर्ती करने की घोषणा की थी। यह भी कहा गया कि गर्मी खत्म होने के बाद प्रायोगिक परीक्षा कराई जाएगी। गृह विभाग ने कहा कि गुजरात सरकार द्वारा इस साल गुजरात में बड़े पैमाने पर पुलिस भर्ती की योजना बनाई जा रही है। गृह मंत्री हर्ष संघवी ने विधानसभा में पूरे मामले की घोषणा की। जिसके बाद आज फिर राजकोट में हर्ष संघवी का बयान सामने आया है।

इससे पहले गुजरात विधानसभा में विभिन्न मांगों पर चर्चा हुई थी। जिसमें पुलिस विभाग में भर्ती की मांग को लेकर गृह मंत्री हर्ष संघवी ने बड़ा ऐलान किया है। पुलिस विभाग में इसी साल 8 हजार की भर्ती को लेकर घोषणा की गई है। हर्ष संघवी ने यह बयान राजकोट दौरे के दौरान दिया है।

Tags: Rajkot