सूरत : महापौर ने ओवर स्पीड बीआरटीएस बस चालक को रोका 

ओवरस्पीडिंग के आरोप में बस ड्राइवर सस्पेंड

सूरत : महापौर ने ओवर स्पीड बीआरटीएस बस चालक को रोका 

अन्य वाहन चालकों और बस के पेसेन्जरों की जान जोखिम में डालनेवाले बस चालक को तुरंत निलंबित कर दिया

सूरत शहर में सिटी बसों और बीआरटीएस बसों की घटनाएं समय-समय पर सामने आती रहती हैं। बीआरटीएस और सिटी बसों को तेज गति से चलाने वाले चालक अक्सर देखे जाते हैं। जिसमें आज महापौर द्वारा बीआरटीएस के चालक द्वारा ओवरस्पीड में बस चलाते देखकर उसका पिछा किया और बस को रोककर तत्काल कार्रवाई की गई।

बस को ओवर स्पीड में चलाया गया

सूरत शहर के महापौर हेमालीबेन बोघावाला आज दोपहर कार्यक्रम से अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान वह अडाजन क्षेत्र से पालनपुर पटिया जा रहे थे कि उनकी नजर बीआरटीएस के चालक पर पड़ी। बस उनकी कार के आगे थी और वे देखते रहे कि वह बस को चालक तेज गति से चला रहा था। एक पल के लिए यह नजरअंदाज किया , लेकिन चालक जिस तरह बस चला रहा था, वह बस के पेसेन्जरों के साथ रास्ते पर चलनेवाले अन्य वाहनचालकों के लिए जोखिमभरा होने से उसे रोकना जरूरी था। तो महापौर ने उस पस पीछा करते हुए सोना होटल के पास बस के सामने अपनी कार रोक दी।

बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की गई है

महापौर हेमाली बोघावाला ने बीआरटीएस बस चालक को रोकने की कोशिश की क्योंकि वह बस को तेज गति से चला रहा था। महापौर ने बस रुकवा दी और बस में चढकर ड्राइवर से कहा कि इतनी तेज गति से बस क्यों चलाते हो। बस चालक ने महापौर को उद्दंडता से जबाव दिया की बीआरटीएस की बस है तो तेज गति से ही चलाऊंगा। जिसके बाद महापौर ने तत्काल प्रभाव से अधिकारी से संपर्क किया। चालक से संबंधित ब्योरा मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने का भी सुझाव दिया है।

नागरिकों के लिए खतरे को तुरंत रोकना आवश्यक : महापौर हेमाली बोघावाला

महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि बीआरटीएस बस चालक लापरवाही से तेज गति से चला रहा था। तो मैंने सोचा कि इस तरह बस चलाने से किसी का एक्सीडेंट भी हो सकता है। इसलिए मैंने अपने घर जाने से परहेज किया। कार चालक को बीआरटीएस बस का पिछा करने को कहा और सोना होटल के ठीक सामने बस को रोका। इस तरह बस चलाना किसी भी चालक या राहगीर के लिए खतरे से भरा होता है। चालक के बारे में पूछताछ करने पर पता चला कि वह एक सर्विस कोन्ट्राक्टर का कर्मचारी है। मैंने अधिकारियों को उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया है। इलेक्ट्रीक बस नं. जीजे-05-सीयु-6689 के चालक दिनेश मकवाना को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। 

Tags: Surat