सूरत : दो ठगों ने एक किलो सोने का हार एक लाख रुपये में बेचने की बात कहकर ठगा

कामरेज में सोने की जगह नकली धातु पकड़ाया

सूरत : दो ठगों ने एक किलो सोने का हार एक लाख रुपये में बेचने की बात कहकर ठगा

मे‌‌डिकल स्टोर्स के व्यवसायी को दो ठगो ने सोने के बदले धातू का हार थमाया 

सूरत में कामरेज के हलधरू स्थित एक मेडिकल स्टोर के मालिक को बदमाशों ने ठग लिया। दुकान पर उसे यह कहकर झांसा दिया गया कि 1 किलो सोने का हार सस्ते दाम में बेचना है। जिसके बाद बदमाश लोगों ने एक लाख रुपए लिए और नकली सोने का हार पकडाकर फरार हो गए। दो आरोपियों में से एक को स्थानीय पुलिस ने सूरत के डिंडोली इलाके से पकड़ा है।

धातु के हार को ठगों ने एक लाख रुपये में बेच दिया

मुकेश अचलाराम चौधरी सूरत जिले के कामरेज तालुक के हलधरू गांव में अमर मेडिकल स्टोर चलाते हैं। 28 दिसंबर को दोपहर करीब दो बजे मुकेश अपनी मेडिकल दुकान पर मौजूद था। तभी दो अज्ञात लोग आए और बोले कि हमारे पास पांच लाख रुपए का सोने का हार है। इस हार को बेच रहा हूं क्योंकि मेरे बेटे की शादी हो रही है। हम इस हार को बाजार में नहीं बेच सकते क्योंकि यह हमें विरासत में मिला है, आप एक लाख रुपये में हार खरीदना चाहते हैं? मेडिकल स्टोर के दुकानदार दोनों ठगों की बातों में आ गए और हार खरीदने को तैयार हो गए। मुकेश ने अपनी बचत के एक लाख रुपए इन दोनों लोगों को दे दिए।

शंका होने पर सोनी के पास जाकर पुष्टि की गई

मुकेश ने हार की जांच करने के लिए कहा, दो ठगों में से एक ने हार से एक दाना तोड़कर उसे रगड़कर दिया, जिससे व्यापारी को विश्वास हो गया कि सोना असली है। जिसके बाद दोनों एक लाख रुपए लेकर वहां से फरार हो गए। फिर मेडिकल स्टोर के व्यापारी ने सोने के हार की शंका से सोनी से संपर्क किया। जहां सोनी ने कहा कि यह नेकलेस सोने का नहीं बल्कि झुटा है और मेटल का बना है। इस पर मेडिकल स्टोर्स के व्यवसायी ने अपने साथ ठगी व विश्वासघात की बात जानकर कामरेज थाने में दोनों आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

आगे की जांच कामरेज पुलिस ने की

सूरत जिले के कामरेज थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित आरोपी विनोद मारवाड़ी डिंडोली सांई प्वाइंट से आगे गोडादरा पुल के नीचे खड़ा है। इस सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस ने उसे दबोच लिया। कामरेज थाने में पुष्टि के बाद गिरफ्तार आरोपी व उसके साथी टीनाभाई उर्फ ​​टीनिया ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। फिर डिंडोली पुलिस ने आरोपी को कामरेज पुलिस को सौंप दिया और कामरेज पुलिस ने आगे की कार्रवाई की है।

Tags: Surat