सूरत : पशुपालकों के लिए खुशखबरी, सुमुल डेरी चरवाहों को ऐतिहासिक बोनस देंगे

सुमुल डेयरी देगी 305 करोड़ रुपये बोनस, 100 रुपये किलोफैट और 5 रुपये शेयर

सूरत : पशुपालकों के लिए खुशखबरी, सुमुल डेरी चरवाहों को ऐतिहासिक बोनस देंगे

सूरत और तापी जिले के ढाई लाख से अधिक पशुपालकों को होगा लाभ 

सूरत और तापी जिलों में लगभग 2.5 लाख पशुपालक व्यवसाय कर रहे हैं। सुमूल डेयरी से जुड़े किसानों के लिए बड़ी खबर। इस बार चरवाहों को बोनस के रूप में ऐतिहासिक राशि देने की घोषणा की गई है।

ऐतिहासिक बोनस दिया जाएगा

सुमुल डेयरी का प्रबंधन समय-समय पर किसानों को राहत की खबर देता रहा है क्योंकि किसानों की उत्पादन लागत बढ़ रही है, सुमूल डेयरी का प्रबंधन किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए लगातार फैसले ले रहा है। सुमूल डेयरी द्वारा पशुपालकों के लिए बोनस की घोषणा की गई है। इस बार सुमूल डेयरी द्वारा पशुपालको को 305 करोड़ का ऐतिहासिक बोनस दिया जाएगा, जिसे लेकर पशुपालकों में खुशी की लहर देखी जा रही है।

यह फैसला पशुपालकों के हित में लिया गया है

सुमुल डेयरी के अध्यक्ष मानसिंह पटेल ने कहा कि हम पशुपालन व्यवसाय से जुड़े लोगों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं। पशुपालन व्यवसाय से बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुड़ी हुई हैं, सुमुल डेयरी की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि उन्हें उत्पादन लागत के मुकाबले पैर जमाने और अच्छी आमदनी हो। अब पशुपालकों को बोनस देने का फैसला किया गया है वह ऐतिहासिक है। पशुपालकों को 305 करोड़ बोनस और 5 रुपये शेयर के रूप में  सदस्यों को दिए जाएंगे। सुमुल सालाना ब्याज के बोझ को 80 करोड़ रुपये से घटाकर 37 करोड़ रुपये करने में सफल रही है। जिसका सीधा फायदा पशुपालकों को हो रहा है।

Tags: Surat