सूरत : पहले वैक्सीन फिर शादी; कोरोना नहीं, इस वैक्सीन को लेने के लिए लाइन लगी 

एंटी रेबीज वैक्सीन के लिए दुल्हा सिविल अस्पताल पहुंचा

सूरत : पहले वैक्सीन फिर शादी; कोरोना नहीं, इस वैक्सीन को लेने के लिए लाइन लगी 

शादी से पहले हल्दी लगाए हुए दुल्हा मंडप के बजाय सिविल में वैक्सीन लेने पहुंचा

सरकार को लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील करनी पड़ी, जिसके बाद लोग लाइन में लग गए, लेकिन लोग अनायास ही खुद को एक ऐसी समस्या से बचाने के लिए कतार में लग गए हैं, जो कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। सूरत में शादी कर रहा दूल्हा भी हल्दी लगाए हुए ‌सिविल अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन टीका लेने पहुंचा। 

सूरत में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। आज नई सिविल अस्पताल में एक युवक एंटी रेबीज का टीका लगवाने के लिए दुल्हा बनकर हल्दी लगाए हुए पहुंचा। हालांकि छह दिन पहले अमरोली कोसाड आवास में दुल्हा बने युवक को कुत्ते ने काट लिया था, इसलिए आज वह खुराक के हिसाब से टीका लगवाने पहुंचा। इसके साथ ही आज एक 50 वर्षीय अधेड़ को कुत्तों ने काट लेने पर उसे अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

सूरत के न्यू सिविल अस्पताल में आइसोलेटेड एंटी रेबीज उपचार केंद्र शुरू करने के लिए प्रशासन विवश हो गई है। जिसमें रोजाना लंबी लाइन लगी रहती है। एक ओर जहां सूरत नगर निगम द्वारा आवारा कुत्तों के टीकाकरण और उन्मूलन के लिए लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, वहीं सूरत में आवारा कुत्तों का आतंक चरम पर है। तभी सूरत में एक दूल्हे को भी कुत्ते ने काट लिया। दूल्हा शरीर पर हल्दी लगाए हुए वेश में सूरत सिविल अस्पताल पहुंचा। 6 दिन पहले दूल्हे के पैर में कुत्ते ने काट लिया था।

दूल्हे ने बताया कि छह दिन पहले अमरोली कोसाड आवास के पास घर के बाहर खड़े रहने के दौरान दो कुत्तों ने उसके पैरों पर हमला कर दिया था, इसलिए वह इलाज के लिए सिविल अस्पताल आया, जहां पांच इंजेक्शन की खुराक दी जा रही है। जब मुझे दो कुत्ते ने काटा था इसके बाद दो और लोगों को भी कुत्तों ने नोच डाला।

Tags: Surat