सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 3,265 आवासों का ई लोकार्पण करेंगे

मुख्य कार्यक्रम सूरत के पाल में होगा जबकि चार अन्य स्थानों पर कार्यक्रम होगा

सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 3,265 आवासों का ई लोकार्पण करेंगे

सूरत के तीन लाभार्थियों से प्रधानमंत्री वर्च्चुअली बातचीत करेंगे

सूरत नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के तहत पांच स्थानों पर 285.12 करोड़ की लागत से 3265 आवासों का निर्माण किया गया है। इस तैयार आवास लाभार्थियों को देने का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रखा गया है। कल 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में कार्यक्रम में आएंगे और सूरत के इस आवास का लोकार्पण करेंगे, जिसमें सूरत के तीन लाभार्थियों को प्रधानमंत्री के हाथों वर्च्चुअली आवास की चाबियां दी जाएंगी।

सूरत के लोगों को घर मिले इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 28 हजार घरों का निर्माण किया गया है और उनका लोकार्पण भी किया गया है। वर्तमान में सूरत शहर में विभिन्न योजनाओं के तहत पांच स्थानों पर 285.12 करोड़ की लागत से 3265 आवास इकाइयों का निर्माण किया गया है। नगर पालिका ने टीपी 28 (रुंढ-वेसु) सुमन काव्या के कुल 450 आवास, टीपी 9 (पालनपुर-भेंसान) सुमन चंदन के कुल 420 आवास, टीपी 16 (पाल) सुमन मुद्रा के कुल 1231 आवास सहित पांच स्थानों पर आवास का निर्माण किया है। टीपी 16 (पाल) सुमन स्नेह को भी नामजद किया गया है।

सूरत में पांच अलग-अलग जगहों पर बने आवासों और गुजरात के अन्य शहरों में बने आवासों का लोकार्पण कल 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधीनगर में किया गया है। इस कार्यक्रम में सूरत के तीन लाभार्थियों को गांधीनगर स्थित प्रधानमंत्री आवास की चाबी दी जाएगी। प्रधानमंत्री जहां वर्चुअल माध्यम से सूरत के आवास का शुभारंभ करेंगे, वहीं सूरत के तीनों लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी करेंगे। सूरत में पांच जगहों पर आवास बनाए गए हैं, जिनमें से चार जगहों पर छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जबकि पाल में बड़े कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

Tags: Surat