सूरत : महिला प्रोफेसर के सुसाइड मामले में आया ट्विस्ट, गंदी फोटो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था गैंग

महिला प्रोफेसर के सुसाइड केस में सूरत पुलिस को अहम कामयाबी मिली

सूरत : महिला प्रोफेसर के सुसाइड मामले में आया ट्विस्ट, गंदी फोटो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था गैंग

 महिला प्रोफेसर के सुसाइड केस में सूरत पुलिस को अहम कामयाबी मिली है। महिला की आत्महत्या के बाद की जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ, जिसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार कर कार्रवाई की।

 वीर नर्मद दक्षिण गुजरात के रसायन विज्ञान विभाग में कार्यरत महिला प्रोफेसर सेजल परमार ने 16 मार्च को आत्महत्या कर ली। अब इस मामले में  महिला प्रोफेसर की फोटो मॉर्फ कर वायरल करने की धमकी देकर जबरन पैसे ऐंठने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को रांदेर पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है। 

सूरत के जहांगीरपुरा इलाके में रहने वाली महिला प्रोफेसर सेजल परमार ने 16 मार्च को दोपहर में उत्रायण और कोसाद रेलवे स्टेशनों के बीच आत्महत्या कर ली थी। सेजल परमार ने आत्महत्या करने से एक दिन पहले अपनी छोटी बहन को मैसेज भेजा था कि न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी देकर उससे पैसे मांगे जा रहे हैं। बाद में छोटी बहन से बातचीत में महिला प्रोफेसर सेजल ने बताया कि उसने एक एप्लीकेशन के मैसेज में मोबाइल का एक्सेस स्वीकार किया था और फिर उसे नग्न फोटो फैलाने की धमकी देकर और पैसे मांगने के झूठे ब्लैकमेलिंग मैसेज आने लगे।

रांदेर पुलिस ने मामला दर्ज कर आत्महत्या मामले की जांच शुरु की थी। हालांकि प्रारंभिक जांच में आत्महत्या करने वाली महिला प्रोफेसर के परिजनों ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। लेकिन इस मामले की गहराई से जांच करने पर कुछ और ही बात सामने आई। जांच में पता चला कि कुछ आरोपियों ने महिला प्रोफेसर की फोटो से छेड़छाड़ कर उसे ब्लैकमेल किया और उससे पैसे वसूले। इस घटना में रांदेर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच की। 

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि बिहार के केवली गांव के रहने वाले आरोपी इस महिला प्रोफेसर को ब्लैकमेल कर रहे थे। यह नक्सली इलाका होने के कारण पुलिस ने अलग-अलग वेशभूषा में तीन दिन तक आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी की। फिर 3 मई की देर रात 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। रांदेर पुलिस ने बिहार से अभिषेक कुमार सिंह, रोशन कुमार सिंह और सौरभ राज गजेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर  उसके पास से लैपटॉप, प्रिंटर, की-बोर्ड, माउस, फिंगर प्रिंट मशीन व आधार कार्ड की 15 कॉपी बरामद कर कुल 51 हजार रुपये का मुद्दामाल जब्त किया 
गया है।

आरोपियों ने 10वीं तक पढ़ाई की हैं और हाईप्रोफाइल लाइफस्टाइल जीने के लिए एक-दूसरे के पास से कर्ज की किस्तें चुकाने के नाम पर लोगों का डाटा कलेक्ट करते थे और मोबाइल में एप्लीकेशन भेजकर भेजने वाले का मोबाइल एक्सेस कर लेते थे। साथ ही व्यक्ति का फोटो मोर्फ कर नग्न फोटो वायरल करने की धमकी देकर पैसे की मांग करते थे।

खास बात यह है कि तीनों आरोपियों को 3 मई 2023 को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उन्हें बिहार कोर्ट में पेश किया गया और 72 घंटे की ट्रांजिटरी मिली। इसके बाद उसे सूरत लाया गया। हालांकि रांदेर पुलिस टीम ने इस मामले में सराहनीय काम किया है, लेकिन अब उनके लिए इनाम की भी घोषणा की गई है।

Tags: Surat