सूरत :  रांदेर रोड स्थित पूजा फ्लैट को नोटिस पर हंगामा

नगर पालिका के रांदेर जोन में एक बिल्डिंग की गैलरी गिरने से प्रशासन जागा

सूरत :  रांदेर रोड स्थित पूजा फ्लैट को नोटिस पर हंगामा

सूरत नगर पालिका के रांदेर जोन में कुछ दिन पहले एक अपार्टमेंट की गैलरी के गिरने के अलावा आगामी दिनों में मानसून सीजन शुरू होने से मनपा जर्जर भवनों को नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है।  हालांकि इस ऑपरेशन के तहत रांदेर जोन की एक इमारत को नोटिस जारी करने पर  विवाद खड़ा हो गया है। इस नोटिस के बाद सोसायटी के रहवासियों ने सोसायटी के अध्यक्ष, नेताओं और नगर निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत में गलत तरीके से नोटिस देने का आरोप लगाया है। सोसायटी के रहवासी यह भी आरोप लगा रहे हैं कि कई भवन जर्जर हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही 
है, सिर्फ हमारे भवनों को निशाना बनाया जा रहा है।

सूरत नगर पालिका के रांदेर जोन के ताड़वाड़ी इलाके में गैल टॉवर के पास 22 दुकानों और 24 फ्लैट वाले पूजा फ्लैट को नगर पालिका द्वारा जर्जर नोटिस दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि बीम, कॉलम और चिनाई के बीच दरारें दिखाई दे रही हैं और बीम और कॉलम के प्लास्टर में दरारें आ गई हैं, जबकि प्लास्टर जगह-जगह से उखड़ गया है। नगर पालिका द्वारा भवन की मरम्मत के लिए नोटिस दिया गया था। जिसकी अवधि समाप्त होने के बावजूद आपके द्वारा आवश्यक मरम्मत कार्य आज तक नहीं किया गया है। इसके लिए तत्काल निर्माण कार्य शुरू करने और तीन दिन के भीतर स्ट्रक्चरल स्टेबिलिटी सर्टिफिकेट जमा करने का आग्रह किया। बावजूद इसके काम नहीं किया गया है। संपत्ति बहुत जीर्ण-शीर्ण है, संपत्ति परित्यक्त है, इसलिए संपत्ति के आस-पास रहने वालों, रहने वालों और पैदल चलने वालों के लिए संपत्ति का निवास खतरनाक है, इसलिए संपत्ति को खाली करने और सात दिनों के भीतर संपत्ति का उपयोग बंद करने का नोटिस जारी किया जाता है। 

इस नोटिस के बाद स्थानीय लोग परेशान हैं और आरोप लगा रहे हैं कि हमारे सोसायटी के अध्यक्ष, कुछ राजनेताओं और कुछ नगर निगम के अधिकारियों ने हमारी इमारत को निशाना बनाया है। आसपास की कई इमारतें हमसे भी ज्यादा जर्जर हैं, फिर भी हमे ही नोटिस करते हैं। जर्जर भवनों पर नगर पालिका कार्रवाई कर रही है तो हमारे आसपास के सभी जर्जर भवनों को भी सील किया जाए।

Tags: Surat