सूरत :  ट्रांसफार्मर की डीपी में ब्लास्ट, सड़क किनारे से गुजर रहा युवक झुलसा

 पांडेसरा जीआईडीसी में हुई इस घटना में घायल 45 वर्षीय इंद्रजीत सिंह का चल रहा उपचार

पांडेसरा जीआईडीसी में एक ट्रांसफार्मर की डीपी में विस्फोट की घटना हुई है। इस घटना में रास्ते से गुजर रहा युवक गंभीर रूप से झुलस गये, जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल युवक का इलाज आईसीयू में चल रहा है। उधर, धमाके की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

सूरत के पांडेसरा जीआईडीसी में अंबाजी डाइनिंग के पास एक जीईबी ट्रांसफार्मर में विस्फोट होने से रास्ते से गुजर रहे इंद्रजीत सिंह नाम का 45 वर्षीय व्यक्ति धमाके में गंभीर रूप से झुलस गया। जब ट्रांसफार्मर फटा तो ट्रांसफार्मर से निकला तेल उसके ऊपर गिरा और उसके शरीर में आग लग गई। और आग लेकर दौड़ता हुआ अंबाजी मिल पहुंचा। जहां मिल कर्मचारी ने युवक पर फोर्म छिड़क कर आग बुझाई।

ट्रांसफार्मर विस्फोट की इस घटना में गंभीर रूप से झुलसे इंद्रजीत सिंह को तुरंत मिल प्रबंधक ने अपनी कार में पास के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया। जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। गंभीर रूप से झुलसे युवक का आईसीयू में इलाज चल रहा है। उधर, घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा दमकल विभाग को सूचना दी गई और दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। हालांकि, दमकल टीम के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने मिल से निकले अग्निशमन यंत्र की बोतलों से आग पर काबू पा लिया।

ट्रांसफार्मर में विस्फोट होने से इलाके में अफरातफरी मच गई। पूरी घटना पास की एक मिल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें देखा गया कि ट्रांसफार्मर में विस्फोट के बाद लोग भाग खड़े हुए। धमाके से लोगों में दहशत फैल गई। चारों तरफ से कारीगर, मजदूर और मिल मालिक निकल पड़े।

इस घटना के शिकार हुए इंद्रजीत सिंह के भाई ने कहा, 'मेरे बड़े भाई अंबाजी एक मिल में काम करते हैं। लंच के लिए घर आये थे। वापस मिल में जाते समय मिल के बाहर लगे ट्रांसफार्मर की डीपी में अचानक विस्फोट होने से वह झुलस गये। मिल के मालिक ने तुरंत उसे अपनी गाड़ी में बिठाया और अस्पताल ले गए। जहां उसका इलाज चल रहा है। मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं। परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है। अचानक हुए धमाके में झुलसने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। 

Tags: Surat